ब्रसेल्स की सड़को पर चला सर्च ऑपरेशन, हाथ नही आया जिहादी सालाह
ब्रसेल्स की सड़को पर चला सर्च ऑपरेशन, हाथ नही आया जिहादी सालाह
Share:

ब्रसेल्स : पेरिस में क्रूर तरीके से कोहराम मचाने के बाद हमलावर अंडरग्राउंड हो गए है। हमले का संदिग्ध आतंकी सालह अब्देसलाम अब तक पुलिस के हत्थे नही चढ़ा है। बेल्जियम के प्रॉसिक्यूटर्स में सोमवार को पुलिस ने 22 जगहों पर रेड डाला पर न तो उनके निशान या हथियार मिले और न ही अब्देसलाम। रेड में बेल्जियम की पुलिस ने कुल 16 लोगो को गिरफ्तार किया है। पेरिस हमले के बाद से ही ऐसी खबर आई थी कि हमलावर बेल्जियम में शरण ले सकते है। इसी के मद्देनजर वहाँ सुरक्षा के कड़े इंतजामात भी किए गए है। रेड के कारण पूरा शहर परेशान और सहमा हुआ था।

बेल्जियम की सरकार ने रविवार को रेड मारने की योजना इसलिए बनाई क्यों कि ज्यादातर लोग उस दिन घर पर होते है और शहर की सड़कें शांत रहती है। बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में भी पेरिस की ही तरह हमले की आशंका जताई गई है, इसलिए पुलिस दिन रात गिद्ध की तरह आँखे गड़ाए हुए है।

कहा जा रहा है कि सालाह के भाई मोहम्मद अब्देसलाम ने रविवार को बेल्जियम के एक टीवी चैनल के हवाले से उससे गुजारिश की है कि वो खुद को पुलिस के सुपुर्द कर दे। सालाह और मोहम्मद का एक और भी ब्राहिम भी हमले में शामिल था पर उसने खुद को आत्मघाती विस्फोटक बेल्ट से उड़ा लिया। बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल का कहना है कि सोमवार को भी हाइ अलर्ट जारी रहेगा और सभी स्कूल कॉलेज, मेट्रो सेवा सोमवार को भी बंद रहेंगे।

रविवार देर शाम राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। वीकली ऑफ के कारण शहर पूरी तरह बंद रहा। होम मिनिस्टर जान जामबोन का कहना है कि मौजूदा हालात और सालाह को पकड़ने के लिए ब्रसेल्स की सड़कों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -