40 साल से J&K में रह रहे पंजाबी को आतंकियों ने मार डाला, बोले- डोमिसाइल कानून स्वीकार नहीं
40 साल से J&K में रह रहे पंजाबी को आतंकियों ने मार डाला, बोले- डोमिसाइल कानून स्वीकार नहीं
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक 70 साल के पंजाबी स्वर्णकार (ज्वेलर) की श्रीनगर के बीच बाज़ार में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। घटना श्रीनगर के सराई बाला इलाके की है। गुरुवार को मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने ज्वेलर पर गोली चलाई। मृतक पिछले 40 साल से जम्मू-कश्मीर में रह रहे थे। कुछ महीनों पहले ही उन्हें स्थायी निवास प्रमाण पत्र (डोमिसाइल) प्राप्त हुआ था। इसके उन्होंने एक घर और दुकान भी खरीदी थी। 

मूल रूप से अमृतसर से संबंध रखने वाले सतपाल निश्छल के कत्ल की ज़िम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है। इस घटना को लेकर फेसबुक पर पोस्ट करते हुए TRF ने कहा कि, “डोमिसाइल से संबंधित नया क़ानून अस्वीकार्य है। मूल कश्मीरियों के अलावा यहाँ संपत्ति बनाने वाले हर किसी के साथ ‘कब्ज़ा करने वाले’ की तरह बर्ताव किया जाएगा। अभी काफी कुछ होना बाकी है।”

बता दें कि इस आतंकी संगठन का नाम पहली दफा मार्च 2020 में सामने आया था। यह अपने आप को यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ़ जम्मू-कश्मीर बताता है, जो कि बाद में TRF बना। ये प्रतिबंधित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैय्यबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन से भी जुड़ा हुआ है। डोमिसाइल से संबंधित नया क़ानून प्रभावी होने के बाद निश्छल पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें इस तरह टारगेट बनाया गया है। वह श्रीनगर स्थित निश्छल ज्वेलर्स के मालिक भी थे। 

पहले से दुष्कर्म की सजा काट रहे आरोपी ने 3 साल की बच्ची संग दुष्कर्म कर दी मौत

अंतर-धार्मिक विवाह विवादों में घिरा उत्तर प्रदेश

सीबीआई ने पशु तस्करी मामले में TMC युवा नेता की संपत्तियों की ली तलाशी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -