अंतर-धार्मिक विवाह विवादों में घिरा उत्तर प्रदेश
अंतर-धार्मिक विवाह विवादों में घिरा उत्तर प्रदेश
Share:

गोरखपुर पुलिस ने एक व्यक्ति को अपहरण और 17 साल की लड़की से जबरन शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आदमी और लड़की दोनों अलग-अलग समुदायों में आते हैं। सहजनवा स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO), संतोष यादव के अनुसार, नवंबर में लड़की का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था। अपने पिता की लिखित शिकायत पर, एक जांच अभियान शुरू किया गया और लड़की को बुधवार को पता लगाया गया और उसे बचा लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमीरपुर जिले के 26 वर्षीय आरोपी मंसूर को भीठी रावत क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी ने दावा किया कि लड़की उसके आधार कार्ड पर आधारित थी और उसने पुलिस से मामले में हस्तक्षेप नहीं करने के लिए कहा। लड़की के पिता ने अपना हाई स्कूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया, जिसमें उसकी उम्र 17 वर्ष थी। एसएचओ ने कहा, "लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। उसकी हाईस्कूल की मार्कशीट 17 साल की है।"

उस व्यक्ति पर आईपीसी की धारा 363 (अपहरण) और 366 (अपहरण या शादी के लिए मजबूर करने के लिए उसे उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जबरन धर्म परिवर्तन पर नए कानून की धारा जोड़ दी जाएगी क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट में उसके नाबालिग होने की पुष्टि होती है।

सीबीआई ने पशु तस्करी मामले में TMC युवा नेता की संपत्तियों की ली तलाशी

आजमगढ़ में खुनी खेल, दो घंटे में दूसरी हत्या

केरल में घायल हुए दंपति की हुई मौत, विपक्षी दलों ने पुलिस को ठहराया दोषी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -