कोरोना के खौफ से घबराया आतंकी संगठन, कहा- मत जाना यूरोप
कोरोना के खौफ से घबराया आतंकी संगठन, कहा- मत जाना यूरोप
Share:

लंदन: दिनों दिन पूरी दुनिया में बढ़ रहा आतंकियों का खौफ हर किसी के लिए परेशानी बनता जा रहा है. जंहा देखो वहां से यह बात सामने आती है कि आज इस जगह पर आतंकी घुसपैठ हुई या इस जगह पर कई लोग मारे गए. लेकिन वहीं  दुनिया में दहशत फैलाने वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी ISIS कोरोना वायरस से दहशत में है. दुनिया के मुख्‍तलिफ मुल्‍कों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे को लेकर उसने अपने आतंकियों को एक ट्रैवेल एडवाइजरी जारी की है. ISIS ने इस एडवाइजरी में आतंकियों को चेतावनी दी है कि वे यूरोप की यात्रा न करें. एडवाइजरी में संक्रमित व्‍यक्ति से दूर रहने, हाथ धोकर खाना खाने की भी सलाह दी गई है. मालूम हो कि चीन के बाद अब यूरोप कोरोना वायरस की चपेट में है और हर रोज इससे बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत हो रही है.

समाचार एजेंसी पीटीआइ ने अखबार के हवाले से बताया है कि आतंकी संगठन ISIS ने अपने न्‍यूज लेटर अल-नबा में उक्‍त शरिया निर्देश यानी ट्रैवेल एडवाइजरी जारी की है. मालूम हो कि मध्‍य पूर्व में दबदबा रखने वाला यह आतंकी संगठन पहले अपने गुर्गों को यूरोप में हमलों के लिए उकसाता रहा है. कोरोना वायरस उनके इलाकों में न फैले इसके लिए ISIS ने आतंकियों से इलाका नहीं छोड़ने के लिए कहा है. जंहा इस बात का पता चला है कि इस्लामिक संगठन ने यह भी लिखा है कि बीमारियां खुद से नहीं फैलतीं. यह अल्लाह के निर्देश पर आती हैं. वह जहां चाहता है वहां महामारियां फैलती हैं. 

जानकारी के लिए बता दें कि ISIS ने यह भी निर्देश दिया है कि उसके आतंकी उन जगहों पर न जाएं जहां यह महामारी फैली है. आतंकियों से अपना मुंह ढककर रखने और हाथों को नियमित धोते रहने के लिए भी कहा गया है. बता दें कि बगदादी के मारे जाने के बाद अब मध्‍य पूर्व में ISIS का दबदबा समाप्त होने कि कगार पर है. हालांकि वह अभी भी इराक और सीरिया में सक्रिय है. इन दिनों मध्‍य पूर्व में भी कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. इराक में 101 मामले दर्ज किए गए है और 10 लोगों की संक्रमण के चलते मौत तक हो गई है. यह वायरस अब तक 135 देशों में दस्‍तक दे चुका है. पूरी दुनिया में इस वायरस से 5,300 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 142,000 लोग संक्रमित हुए हैं. वायरस के तेजी से फैलाव को देखते हुए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने इसे महामारी करार दिया है. 

कोरोना की वजह से बिना श्रद्धालुओं के मनाया जाएगा ईस्टर

चीन के बाद अब इटली में छाया कोरोना का काला साया, बद से बदतर हो रहे हालात

चीन ने पा लिया कोरोना पर काबू, जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए कर रहा यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -