चीन के बाद अब इटली में छाया कोरोना का काला साया, बद से बदतर हो रहे हालात
चीन के बाद अब इटली में छाया कोरोना का काला साया, बद से बदतर हो रहे हालात
Share:

दुबई: एकाएक बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. वहीं चीन के बाद कोरोना वायरस से इटली, ईरान और स्पेन में हाहाकार मच गया है. इटली में एक दिन में रिकॉर्ड 368 मौतें हुई हैं. इस तरह इटली में मरने वालों की संख्‍या 1,809 हो गई है. इटली में एक दिन में संक्रमित मरीजों की संख्‍या में 3590 मामलों का इजाफा हुआ है. इटली में संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा 24,747 पर पहुंच गया है. ईरान में बीते 24 घंटे में 113 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक हजार से अधिक संक्रमित बताए जा रहे हैं.

बदतर हो रहे हालात: रिपोर्टों में कहा गया है कि इटली, ईरान और स्‍पेन में कोरोना वायरस के चलते हालात बेहद खराब हो गए हैं. ईरान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है और 13,938 संक्रमित बताए जाते हैं. वहीं, स्पेन में एक दिन में 105 लोगों की मौत हुई है और दो हजार नए मामले सामने आए हैं. यहां मरने वालों की संख्या 288 पहुंच गई है, जबकि 7,753 संक्रमित हैं.  जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में एक दिन में 14 लोगों की मौत हुई है और 1372 संक्रमित हुए हैं. यह वायरस पूरी दुनिया में अब तक छह हजार लोगों की जान ले चुका है. अभी तक 1,59,844 संक्रमित पाए गए हैं.

उप राष्ट्रपति, कैबिनेट मंत्री समेत कई दिग्‍गज संक्रमित: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ईरान में वरिष्ठ उप राष्ट्रपति, कैबिनेट मंत्री, संसद के सदस्य, रेवोल्यूशनरी गार्ड के सदस्य और स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों समेत कई वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. ईरान ने 1979 की इस्लामी क्रांति के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से पांच अरब डॉलर का कर्ज मांगा है. ईरान स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने कहा कि लोगों को अपनी सभी तरह की यात्राएं रद कर देनी चाहिए और घरों में ही रहना चाहिए. ताकि आने वाले दिनों में हालात में सुधार हो सके.  

कोरोना वायरस : लोगों के जीवन को वापस पटरी पर लाने के लिए चीन ने किया ऐसा काम

कोरोना वायरस की वजह से नेतन्याहू को मिली राहत, जाने कैसे

इटली : इतने लोगों की कोरोनावायरस से हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -