जम्मू में फिर हुई आतंकी मुठभेड़, सुरक्षाबल ने किया 3 को ढेर
जम्मू में फिर हुई आतंकी मुठभेड़, सुरक्षाबल ने किया 3 को ढेर
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों और सैनिकों के बीच मुठभेड़ आरंभ हो गई है. CRPF की क्विक एक्शन समूह के साथ ही पुलिस और सेना की 3 राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम देने वाली है. जानकारी मिली है कि उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में बीते दिन सैनिकों ने तीन आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया था. मारे गए आतंकियों से तीन AK47 राइफल तथा विस्फोटक सामग्री पाई गई है. 

सोपोर के रेबान गांव में आतंकियों की उपस्थिति की जानकारी पर रविवार तड़के 4 बजे सैनिकों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. इस बीच एक घर में छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होता देख सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी. पहले तो सैनिकों ने उन्हें समर्पण का भरपूर मौका प्रदान किया. जिसके बाद भी उन्होंने गोलीबारी जारी रखी तो जवाबी कार्रवाई से एनकाउंटर शुरू हो गया. जिसमे 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. IGP विजय कुमार ने जानकारी दी है कि इनमें से एक आतंकी पाक आतंकी संगठन तश्कर-ए-तैयबा का है जिसका नाम उस्मान है. जंहा ये कुछ वक़्त पहले हुए सोपोर हमले में भी शामिल था. उस हमले में एक CRPF का जवान शहीद हुआ था और एक नागरिक की जान चली गई थी.

बुधवार की शाम को आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके भाई तथा पिता को मौत के घाट उतार दिया. हत्याकांड में एक स्थानीय तथा एक पाक आतंकी शामिल था. इस कत्ल के बाद से सैनिकों की ओर से पूरे उत्तरी कश्मीर में अभियान शुरू कर दिया गया ताकि हमलावर आतंकियों को ढूंढकर उनको मार दिया जाए. इसी कड़ी में सोपोर में भी आतंकियों को ढूंढ निकालने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी.

इंडियन आर्मी को मिलेगी 'शूट तो किल' रायफल, आधा किलोमीटर दूर से ढेर होगा दुश्मन

सचिन पायलट की कांग्रेस को खुली धमकी, कहा - विधयक दल की बैठक में नहीं जाऊंगा

खतरे में गहलोत सरकार ! कांग्रेस के हाथ से फिसल सकता है एक और राज्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -