पठानकोट हमला : आतंकी ने किया मां को फोन, कहा फिदायीन हमले पर हूँ
पठानकोट हमला : आतंकी ने किया मां को फोन, कहा फिदायीन हमले पर हूँ
Share:

पठानकोट : शनिवार को पंजाब के पठानकोट एयरबेस में हुए हमले में इंटेलीजेंस ब्यूरो ने एक बड़ा खुलासा किया है। एजेंसी ने पाकिस्तान में पठानकोट से की गई 4 फोन कॉल को ट्रेस किया है। एक कॉल में एक आतंकी पाकिस्तान में अपनी मां से बात कर रहा है और इसमें वो कह रहा है कि मैं फिदायीन मिशन पर हूँ। अन्य तीन कॉल हैंडलर्स को किए गए है। हांलाकि अब तक यह साफ नही हो पाया है कि यह आतंकी मारा गया है या जीवित है।

बता दें कि दो आतंकी अब भी पठानकोट एयरबेस में छुपे हुए है। एयरबेस में अब भी जांच अभियान जारी है। छिपे हुए दो आतंकियों के तलाशी के दौरान तीन धमाके भी हुए। हांलाकि यह भी साफ नही हुआ है कि ये धमाके सुरक्षा बलों ने किए है या फिर फिदायीन आतंकियों ने खुद को ही उड़ा लिया है।

तीसरा धमाका दोपहर करीब पौने तीन बजे सुना गया. मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर किए जा चुके हैं। एयरफोर्स का एक कमांडो और डिफेंस सर्विस कोर के दो जवान शहीद हो गए। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि फिलहाल ऑपरेशन जारी है और इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। साथ ही उन्होने यह भी कहा कि घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी। सिंह ने सेना के अभियान की सराहना की और कहा कि मुझे सेना पर गर्व है।

इस आतंकी हमले की निगरानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कर रहे है। दिल्ली में उच्च स्तरीय वार्ता जारी है। स्वैट कमांडो की टीम भी पठानकोट पहुंच चुकी है। इन आतंकियों को एयरबेस के घरेलू क्षेत्र में ही रोक लिया गया। ये लोग तकनीकी क्षेत्र तक पहुंच ही नही पाए। हमले के बाद से पूरे पंजाब में हाइ अलर्ट जारी किया गया था।

पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन हमारी सीमा के पास है। यहां हमारे बड़े-बड़े हथियार रखे जाते हैं। युद्ध की स्थिति में पूरी रणनीति को यहां से ही अंजाम दिया जाता है। 1965 और 1971 की लड़ाई में भी इस एयरफोर्स स्टेशन ने बड़ी भूमिका निभाई थी। मिग-21 लड़ाकू विमानों के लिए यह बेस स्टेशन है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -