कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में आतंकी हमले से दहला गावं
कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में आतंकी हमले से दहला गावं
Share:

रविवार रात एक भयावह घटना में, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के एक गांव में हुए चरमपंथी हमले में लगभग 23 लोगों की जान चली गई। स्थानीय अधिकारियों और एक सामाजिक कार्यकर्ता ने बताया कि इस्लामी आतंकवादियों ने पूर्वी लोकतांत्रिक गणराज्य कांगो के एक गाँव को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम 23 लोग हताहत हुए।

भीषण हमले में 23 लोगों की मौत

नागरिक समुदाय के एक नेता मौरिस माबेले मुसैदी ने खुलासा किया कि हमलावरों ने शुरू में ग्रामीणों को चाकू और अन्य हथियारों से बेरहमी से हमला करने से पहले रोका। हमले के दौरान कुछ निवासी भागने में सफल रहे। शुरुआत में अधिकारियों ने 19 लोगों की मौत की पुष्टि की थी, लेकिन अब मरने वालों की संख्या 23 हो गई है।

लामिया नदी के उस पार त्रासदी: कई लोग लापता

अधिकारियों ने खुलासा किया कि युगांडा में लामिया नदी पार करने का प्रयास करते समय कई व्यक्ति लापता हो गए। एक स्थानीय अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है, जिसमें सेना का एक कैप्टन भी शामिल है। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं जो युगांडा पहुंचने के प्रयास में डूब गए।

हमले में 23 लोगों की मौत की पुष्टि

अधिकारियों ने पुष्टि की कि 23 पीड़ितों के शवों को गांव में दफनाया गया था। हमले के दौरान, लूटी गई वस्तुओं को ले जाने में सहायता के लिए छह व्यक्तियों को बंधक बना लिया गया था। बाद में उन्हें मार दिया गया। एक सामाजिक कार्यकर्ता ने पुष्टि की कि उनकी टीम ने 23 शवों को दफनाने में सहायता की, जबकि सैन्य कप्तान के अवशेषों को स्थानांतरित कर दिया गया।

एडीएफ मिलिटेंट ग्रुप ने ली जिम्मेदारी

कांगो सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमला बेनी क्षेत्र के वटालिंगा प्रमुख क्षेत्र में हुआ। इसका आयोजन अलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एडीएफ) द्वारा किया गया था, जो एक सशस्त्र समूह है जिसने इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठा की प्रतिज्ञा की है।

एडीएफ: एक दशक पुराना खतरा

एडीएफ का गठन 1990 के दशक में कांगो में प्रवेश करने से पहले युगांडा में किया गया था। पिछले एक दशक में इसे हजारों मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। कांगो सेना ने ऑपरेशन के बारे में विस्तृत जानकारी दिए बिना घोषणा की कि रविवार रात छह आतंकवादी मारे गए। इस दुखद घटना में, गांव में मातम छा गया है, और क्षेत्र में आतंकवादी समूहों द्वारा जारी खतरे पर सवाल खड़े हो गए हैं।

देर रात शादीशुदा प्रेमिका से मिलने आ पहुंचा प्रेमी, अचानक आ गया पति और फिर...

जानिए क्या है हिंगोट युद्ध? जिसके कारण इंदौर में झुलस गए 35 लोग

लंदन में बोले एस जयशंकर- 'फ्री ट्रेड एग्रीमेंट को जल्द मिलेगा लैंडिंग पॉइंट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -