टेंट कारोबारियों का धंधा हुआ चौपट, जानें क्यों
टेंट कारोबारियों का धंधा हुआ चौपट, जानें क्यों
Share:

कोरोना के कहर के बीच शादीयां रूक गई है. लेकिन शादी कराने वाले भले ही बेगाने होते, लेकिन गौर करिए तो शादी-ब्याह में घर वालों से ज्यादा दीवानगी उनमें होती है. टेंट हाउस, कैटरिंग, बैंड, डीजे, लाइट एंड साउंड, फ्लावर समेत इस चेन से जुड़े तमाम छोटे-बड़े कारोबारी सबकुछ भूलकर उत्सवों को खूबसूरत बनाने में जुटे रहते हैं. कोरोना की त्रासदी में मध्य प्रदेश में तीन लाख से अधिक शादियों की तारीख टली तो इनके पेट पर सीधी चोट पड़ी है. 21 दिनों का लॉकडाउन सहने के बाद तीन मई तक का दूसरा चरण शुरू हुआ तो इन सबका कलेजा मुंह को आ गया. ऐसे वक्त से लुटे-पिटे ये लोग अपनी किस्मत का रोना रो रहे हैं. इनके आंसू थम नहीं रहे हैं.

मोदी सरकार के इस फैसले का IAMAI ने किया स्वागत

इस मामले को लेकर टेंट हाउस एसोसिएशन मध्य प्रदेश के अध्यक्ष परमजीत सिंह बताते हैं कि भोपाल में 700, जबकि पूरे राज्य में 25 हजार से अधिक टेंट हाउस के कारोबारी हैं. शादी-ब्याह के सीजन में इन सबके साथ कैटरिंग, बैंड बाजा, लाइट, साउंड समेत तमाम तरह की चेन बनी रहती है. शारीरिक दूरी बनाए रखने की वजह से शादियों की तारीखें आगे बढ़ रही हैं. हालत यह हैं कि पूरे राज्य में तीन लाख से अधिक शादियां अगले सीजन तक स्थगित होने के कगार पर हैं. जो स्थगित नहीं होनी हैं, उनकी भी सिर्फ रस्म अदायगी होनी है. ऐसे में धूमधाम से कोई उत्सव नहीं होना है.

Ford : इन तरीकों से अपने ग्राहकों की सहायता कर रही कंपनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वजह से कारोबार से जुड़े पांच लाख से अधिक परिवारों की रोजी-रोटी प्रभावित हो गई है. परमजीत कहते हैं कि अगर सरकार राहत पैकेज नहीं देगी तो हम सबका कुनबा भुखमरी की कगार पर आ जाएगा.

TVS : कंपनी ने इस स्कूटर को किया बंद

Maruti Wagonr और Grand i10 Nios CNG में से कौन है बेहतर, जानें

Kia की यह कार टेस्टिंग के दौरान आई नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -