Kia की यह कार टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Kia की यह कार टेस्टिंग के दौरान आई नजर

दुनिया की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी Hyundai Venue को कड़ी टक्कर देने आ रही Kia Sonet सबकॉम्पैक्ट एसयूवी टेस्टिंग के दौरान साउथ कोरिया में नजर आई है. सामने आई तस्वीरों में इस गाड़ी में स्पोर्टी एलॉय व्हील देखने को मिलते हैं जिसके चलते यह टॉप-स्पेक वेरिएंट माना जा रहा है और इस फोटो में साफ यह भी देखने को मिलता है कि कंपनी रियर व्हील्स पर डिस्क ब्रेक्स भी नहीं देगी. खैर, इस सेगमेंट में Mahindra XUV300 को छोड़कर कोई ऐसी गाड़ी नहीं है जो अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी में चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक दे रही हो.

Suzuki Burgman Street : मैक्सी-स्कूटर की रेंज में है अनोखा वाहन, इस कलर में होगा उपलब्ध

अगर बात करें पावर और स्पेसिफिकेशन्स की तो Kia Sonet में Hyundai Venue वाला ही इंजन दिया जाएगा. कंपनी इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और एक 1.0 लीटर GDi टर्बो पेट्रोल इंजन देगी. ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो इसमें 6-स्पीड मैनुअल और एक DCT ऑटोमैटिक विकल्प दिया जाएगा जो फ्रंट व्हील्स पर पावर सप्लाई करेगा.

TVS Radeon से Hero Splendor Plus कितनी है अलग, जानें तुलना

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि Kia Sonet को कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था और यह प्रोडक्शन के पास वाला कॉन्सेप्ट अवतार था. कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अपनी इस एसयूवी को इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी. दिखने में Sonet एक बेबी Seltos की तरह लगती है और इसमें काफी सारी स्टाइलिंग जैसे व्हील आर्क क्लैडिंग, साइड क्लैडिंग के साथ रेड एक्सेंट्स और स्पोर्टी डुअल-टोन एलॉय व्हील्स Seltos वाले ही दिए हैं. हालांकि, हमें नहीं लगता कि तस्वीर में जो टेस्टिंग के दौरान Sonet देखी गई है वो कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी ही है. फिर भी, हमें पता है कि Sonet में Kia की सिग्नेचर टाइगर-नोज ग्रिल, स्लीक LED हेडलाइट्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लैंप्स और एक पूरे अच्छे आकार वाली बॉडी के साथ तेज कैरेक्टर लाइन्स आदि दिए गए हैं.

जल्द चला पाएंगे स्टाइलिश इलेक्ट्रिक मोपेड, यहां जानें पूरी डिटेल्स

कोरोना की भेट चढ़ाता जा रहा ऑटो सेक्टर, इंडस्ट्री पर मंडरा रहा यह खतरा

भारतीय बाजार में TVS Radeon BS6 बाइक हुई लॉन्च, जाने कीमत