मोदी सरकार के इस फैसले का IAMAI ने किया स्वागत
मोदी सरकार के इस फैसले का IAMAI ने किया स्वागत
Share:

कोरोना संकट के बीच इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (IAMAI) ने 20 अप्रैल, 2020 से चुनिंदा आर्थिक गतिविधियों के लिए अनुमति देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक बढ़ाने का एलान किया था. हालांकि, उन्होंने साथ ही कहा था कि 20 अप्रैल से ऐसे इलाकों में सशर्त सीमित गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है, जहां वायरस फैलने की आशंका कम है. इसके बाद गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए. केंद्र सरकार ने आइटी कंपनियों को 50 फीसद कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही ई-कॉमर्स, कुरियर और आइटी रिपेयर जैसी सेवाओं की इजाजत भी दी गई है.

लाखों के स्मार्टफोन खरीदने के बजाय, यहां करें पैसा निवेश

वायरस संक्रमण के बीच इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ने सरकार के इस फैसले को लेकर कहा है कि निर्धारित स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) के पालन की शर्त के साथ चुनिंदा व्यावसायिक गतिविधियों की इजाजत दिए जाने से आर्थिक मोर्चे पर थोड़ी राहत मिलेगी और लोगों की आजीविका से जुड़ी चिंता भी कम होगी.  

कोरोना के चलते दवाओं की मांग बढ़ी, जानें कैसे चल रहा है उत्पादन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एसोसिएशन ने गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों में डिजिटल सेवाओं का खास तौर से जिक्र किए जाने का भी स्वागत किया है. इसके साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियों को सेवाएं उपलब्ध कराने की अनुमति देने के फैसले की भी संगठन ने सराहना की है. 

कोरोना से जंग में पूरा साथ दे रही एयरलाइन्स, देश-विदेश में पहुँचाया 4300 टन जरूरी सामान

क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच

ओपेक प्लस के इस फैसले ने कच्चे तेल के दाम को बुरी तरह गिरने से बचाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -