ताइवान सैन्य ट्रिगर के खिलाफ चीन की चेतावनी
ताइवान सैन्य ट्रिगर के खिलाफ चीन की चेतावनी
Share:

चीनी सरकार ने बुधवार को कहा कि पिछले सप्ताहांत में ताइवान के पास उड़ान भरने वाले उसके युद्धक विमानों की तरह कार्रवाई ताइवान में विदेशी हस्तक्षेप और द्वीप द्वारा किसी भी स्वतंत्रता कदम के खिलाफ चेतावनी है। चीन के ताइवान मामलों के कार्यालय के एक प्रवक्ता झू फेंग्लियान ने कहा कि चीन की सैन्य अभ्यास अपनी राष्ट्रीय संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए राष्ट्र के संकल्प को दिखाने के लिए है। ताइवान की स्वतंत्रता की वकालत करने वाले अलगाववादी ताकतों से बाहरी हस्तक्षेप और उकसावे के खिलाफ वे कड़ी चेतावनी दे रहे हैं, ”उसने एक नियमित ब्रीफिंग में कहा, चीन सरकार की हालिया उड़ानों पर पहली आधिकारिक टिप्पणी।

ताइवान के रक्षा मंत्रालय के अनुसार, चीन ने शनिवार को ताइवान के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र में आठ बम वर्षक और चार लड़ाकू जेट भेजे। ताइवान ने गतिविधि पर नजर रखने के लिए लड़ाकू विमानों को उतारा बाद में अमेरिकी विदेश विभाग ने चीन के बल के विशाल प्रदर्शन के बाद "ताइवान के खिलाफ अपने सैन्य, राजनयिक और आर्थिक दबाव को रोकने के लिए" चीन से आग्रह करने वाला एक बयान जारी किया। ताइवान ने कहा कि चीन ने रविवार को सोलह सैन्य विमानों को उसी क्षेत्र में भेजा।

चीन के पूर्वी तट से लगभग 160 किलोमीटर दूर ताइवान एक स्वशासी द्वीप है। चीनी सरकार इसे एक पाखण्डी प्रांत के रूप में मानती है जिसे मुख्य भूमि चीन के साथ एकजुट होना चाहिए। झू ने कहा कि चीन अलगाववादी कदमों और विदेशी हस्तक्षेप से बचाव के लिए बल के इस्तेमाल का त्याग नहीं करेगा। उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा "हम सभी आवश्यक उपायों का उपयोग करने का विकल्प सुरक्षित रखते हैं।  हमारी स्थिति सुसंगत रही है और बदलेगी नहीं।''

रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का अवसर, ये लोग कर सकते है आवेदन

लाल किले पर झंडा फहराने वाले को 2.5 लाख US डॉलर का इनाम, ट्रेक्टर परेड से पहले ही हो चुका था ऐलान

'सदस्य देशों की मदद से हम कोरोना को हारने के करीब...' WHO की बैठक में बोले डॉ हर्षवर्धन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -