लाल किले पर झंडा फहराने वाले को 2.5 लाख US डॉलर का इनाम, ट्रेक्टर परेड से पहले ही हो चुका था ऐलान
लाल किले पर झंडा फहराने वाले को 2.5 लाख US डॉलर का इनाम, ट्रेक्टर परेड से पहले ही हो चुका था ऐलान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में किसान संगठनों द्वारा आयोजित ट्रैक्टर रैली में जो हिंसा देखने को मिली, उसकी रूपरेखा तो कई दिन पहले ही तैयार कर ली गई थी। अलगाववादी खालिस्तानी समूह, सिख फॉर जस्टिस, जो विदेश में बैठ कर चरमपंथी गतिविधियों को ऑपरेट करता है, इसके प्रमुख आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने लालकिला पर झंडा फहराने वाले को 2.5 लाख अमेरिकी डॉलर देने की घोषणा की थी। अब सवाल यह उठता है कि क्या दिल्ली पुलिस और दूसरी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने पन्नू की घोषणा को हल्के में लिया था।

सूत्र बताते हैं कि मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय में हुई हाई लेवल मीटिंग में यह सवाल उठाया गया था। जब पन्नू का यह संदेश पुलिस के पास था, तो उसके अनुसार, ट्रैक्टर रैली से निपटने के पुख्ता प्रबंध क्यों नहीं किए गए। इस चूक को लेकर सुरक्षा एजेंसियों से जवाब तलब किया गया है। बता दें कि गुरपतवंत सिंह पन्नू, जिसके संगठन की तरफ से दो हफ्ते पहले ही अनेक लोगों के पास ऐसे फ़ोन आना शुरू हो गए थे कि वह 26 जनवरी को कोई बड़ा काम करने जा रहे हैं। बाकायदा उनका यह सन्देश, सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंचा था। 26 जनवरी आ रही है और लाल किले पर, एक भारतीय तिरंगा है। 26 जनवरी को तिरंगा हटाओ और इसे खालिस्तान के झंडे से बदल दो। अपने सन्देश में ही उसने यह भी कहा था जो लोग भारतीय तिरंगा हटा देंगे, उन्हें 2.5 लाख अमेरिकी डॉलर का इनाम मिलेगा।

यही नहीं, पन्नू ने एक वीडियो भी जारी किया था। इसके माध्यम से वह 1984 के सिख विरोधी दंगों के साथ किसानों के वर्तमान आंदोलन को जोड़ने का प्रयास कर रहा था। पन्नू के समर्थकों ने कथित तौर पर किसान आंदोलन को 'सिखों का संघर्ष' बनाने की पूरी कोशिश की। ढाई लाख अमेरिकी डॉलर के अलावा, सिख फॉर जस्टिस ने युवा किसान प्रदर्शनकारियों को लुभाने के लिए विदेशी नागरिकता देने का प्रलोभन भी दिया था।

केनरा बैंक के शेयरों ने एनएसई पर 131.65 रुपये प्रति शेयर का किया कारोबार

कोरोना वैक्सीन की 20 करोड़ डोज खरीदेगा अमेरिका

पुराने वाहनों पर ग्रीन टैक्स लगाने का प्रस्ताव हुए जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -