'सदस्य देशों की मदद से हम कोरोना को हारने के करीब...' WHO की बैठक में बोले डॉ हर्षवर्धन
'सदस्य देशों की मदद से हम कोरोना को हारने के करीब...' WHO की बैठक में बोले डॉ हर्षवर्धन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी को लेकर जारी जंग के बीच मंगलवार को विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) की कार्यकारी बोर्ड की बैठक के 148वें सत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने तमाम सदस्य देशों का धन्यवाद किया. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि WHO के सदस्य देशों के सहयोग से हम कोरोना महामारी को हरा पाने के करीब हैं. 

इस दौरान डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि 2020 कोरोना वैक्सीन की खोज का वर्ष था और अब 2021 वो साल होगा, जब हम वैक्सीन को पूरी दुनिया के उन लोगों तक पहुंचाने की चुनौती का सामना करेंगे जिन्हें इसकी सबसे अधिक जरुरत है. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीन को कमजोर तबकों तक पहुंचाने और असमानताओं को कम करने के लिए वैक्सीन कवरेज में सुधार जारी रखना चाहिए. खुद डॉ. हर्षवर्धन WHO कार्यकारी बोर्ड का नेतृत्व कर रहे थे. वहीं उन्होंने WHO में भागीदारी जारी रखने के अमेरिका के निर्णय का स्वागत किया है.

भारत में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान लगातार जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना की वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है. कुछ दिन पहले ही ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने कोरोना वायरस की वैक्सीन की 20 लाख खुराकें देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया था.

केनरा बैंक के शेयरों ने एनएसई पर 131.65 रुपये प्रति शेयर का किया कारोबार

पुराने वाहनों पर ग्रीन टैक्स लगाने का प्रस्ताव हुए जारी

रिलायंस ने दुनिया भर में की अपने खेल और जीवनशैली बिज की रीब्रांडिंग की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -