जम्मू कश्मीर में सरकार गठन को लेकर बनी हुई है तनातनी
जम्मू कश्मीर में सरकार गठन को लेकर बनी हुई है तनातनी
Share:

श्रीनगर ​: जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की कवायदों के बीच फिर से भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी में विवाद गहरा गया है। दरअसल दोनों ही दलों के नेता राज्यपाल एनएन वोहरा से मिलने नहीं पहुंच रहे हैं। खबर है कि बीजेपी सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालयों को चाहती है और मुफ्ती मोहम्मद सईद के वक्त मिले पोर्टफोलियो पर राजी नहीं है। हालांकि इससे पहले शुक्रवार को खबर आई थी कि दोनों ही दल सरकार बनाने के दावे प्रस्तुत करेंगे। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के विधायक दल की बैठक में पीडीपी ने अपनी ओर से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को प्रमुख चुना गया।

दूसरी ओर भाजपा खेमे से निर्मल सिंह के नाम पर उपमुख्यमंत्री पद की मुहर सर्वसम्मति से लगा दी गई। जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और भाजपा गठबंधन को लेकर कुछ विवाद जरूर हो रहे हैं लेकिन दोनों ही दल एक साथ सरकार बनाने के लिए कुछ कदम आगे जरूर आए हैं।

भारतीय जनता पार्टी का कहना था कि उसके पास 28 विधायक हैं। जिसमें सज्जाद लोन के दो और निर्दलीय 1 विधायक शामिल है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के समीप केवल 27 विधायक ही हैं। कम एमएलए होने के बाद भी बीजेपी पीडीपी को मुख्यमंत्री का पद दे रही है, जबकि उपमुख्यमंत्री का पद अपने पास रखना चाहती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -