100 से अधिक मैच फिक्सिंग करने वाले टेनिस खिलाड़ी पर लगा जिंदगीभर के लिए प्रतिबंध
100 से अधिक मैच फिक्सिंग करने वाले टेनिस खिलाड़ी पर लगा जिंदगीभर के लिए प्रतिबंध
Share:

मोरक्को के एक पूर्व टेनिस खिलाड़ी पर मैच फिक्सिंग के 135 मामलों में दोषी पाए जाने के पश्चात् बृहस्पतिवार को आजीवन प्रतिबंध लगाया जा चुका है। अंतरराष्ट्रीय टेनिस की ‘इंटिग्रिटी एजेंसी' ने बोला है कि यह खेल में किसी एक व्यक्ति द्वारा मैच फिक्सिंग के अपराधों की सबसे बड़ी तादाद है। खबरों का कहना है कि युगल रैंकिंग में 473वें स्थान पर रहे यूनुस राचिदी को ATP और WTA शासी निकायों द्वारा स्वीकृत किसी भी टेनिस कार्यक्रम में खेलने, कोचिंग देने या भाग लेने से प्रतिबंधित भी कर दिया गया है। उन पर 34,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया जा चुका है।

खबरों का कहना है कि भ्रष्टाचार रोधी सुनवाई अधिकारी जेनी सौब्लियरे ने 36 साल के राचिदी के विरुद्ध सभी आरोप साबित होने का निर्णय सुनाया। मीडिया ने इस बारें में कहा है कि राचिदी अल्जीरिया के दो खिलाड़ियों के साथ मैच फिक्सिंग में शामिल था, जिन्हें हाल ही में बेल्जियम में जांच के उपरांत प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

इसके पहले खबरें थी कि आपको बता दें कि बीडब्ल्यूएफ पैनल ने फरवरी में सिंगापुर में इस मामले की हुई सुनवाई में पाया कि ये दोनों खिलाड़ी 2013 से कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में भ्रष्टाचार में शामिल थे। बीडब्ल्यूएफ के अनुसार जुल्फादली लंबे समय तक इसमें लिप्त रहा और उसने चार मैचों के परिणाम को भी प्रभावित किया ।मलेशियाई बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष नोर्जा जकारिया ने इसे मलेशियाई बैडमिंटन के लिये दुखद और आहत करने वाला दिन बताया। उन्होंने कहा हमारे दिलों के इतना करीब रहने वाले इस खेल पर मैच फिक्सिंग के दाग लग गये। इन दोनों खिलाड़ियों का प्रतिबंध 12 जनवरी से शुरू होगा।

पूरे हुए रोनाल्डो के करियर के 500 गोल

नागपुर टेस्ट में 'अश्विन' रचा इतिहास, कुंबले-वॉर्न, मैकग्रा जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे

दो वक़्त की रोटी के लिए तरस रहा ये मशहूर हॉकी खिलाड़ी, सरकार भी नहीं दे रही ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -