नागपुर टेस्ट में 'अश्विन' रचा इतिहास, कुंबले-वॉर्न, मैकग्रा जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे
नागपुर टेस्ट में 'अश्विन' रचा इतिहास, कुंबले-वॉर्न, मैकग्रा जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी 2023 के पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया है। दरअसल, अश्विन ने 450 टेस्ट विकेट अपने नाम कर लिए हैं। इसी के साथ अश्विन सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि, टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड श्रीलंका के महान फिरकी गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है।

नागपुर में जारी भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी मुकाबले में अश्विन ने जैसे ही एलेक्स कैरी का विकेट झटका, उनका नाम 450 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गया। यही नहीं अश्विन ने कई दिग्गज गेंदबाजों को पछाड़ते हुए सबसे तेज 450 विकेट हासिल करने वाले दूसरे बॉलर बन गए हैं। इसके पहले भारत की ओर से अनिल कुंबले ने 93वें टेस्ट मैच में अपना 450वाँ विकेट प्राप्त किया था। वहीं, अश्विन ने अपने 89 वें मुकाबले में 450 विकेट लिए हैं।

बता दें कि, इस मामले में श्रीलंका के फिरकी गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं। मुरलीधरन ने 80वें मैच में ही 450 विकेटों का आँकड़ा पार कर लिया था। अनिल कुंबले के साथ ही आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा, स्पिनर शेन वार्न और नाथन लियोन जैसे गेंदबाज़ों को भी पीछे छोड़ दिया है।

शाहरुख़ खान की फिल्म 'डंकी' के बाद इस क्रिकेटर की बायोपिक बनाएंगे राजकुमार हिरानी

Ind Vs Aus: रविंद्र जडेजा ने की बॉल टैंपरिंग ? नागपुर टेस्ट के वायरल वीडियो पर छिड़ी बहस

Ind Vs Aus: अश्विन-जडेजा के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने, रोहित शर्मा का अर्धशतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -