सोमालिया में जारी सुरक्षा अभियान में अल-शबाब के दस आतंकवादी मारे गए
सोमालिया में जारी सुरक्षा अभियान में अल-शबाब के दस आतंकवादी मारे गए
Share:


मोगादिशू - सोमाली नेशनल आर्मी (एसएनए) ने घोषणा की है कि देश के दक्षिण में लोअर जुब्बा में चल रहे सुरक्षा अभियानों में अल-शबाब के दस आतंकवादी मारे गए हैं।

ऑपरेशन के प्रभारी एसएनए कमांडरों ने मंगलवार को सरकारी रेडियो मोगादिशु को बताया कि योनतोय, रेनेरो और फारबुले में हुए स्टिंग ऑपरेशन में कुछ आतंकवादी भी घायल हुए हैं।

रिपोर्ट के हवाले से कहा गया, "एसएनए द्वारा लोअर जुब्बा इलाके के योनटोय, रेनेरो और फरबुले में मंगलवार को चलाए गए विशेष सुरक्षा अभियानों में अल-शबाब के दस आतंकवादी मारे गए और कई घायल हो गए और जब्त कर लिए गए।"

विद्रोहियों पर नवीनतम हमला सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिण पश्चिम राज्य के हुदुर में उनकी सैन्य सुविधा पर किए गए हमले के कुछ ही घंटों बाद हुआ, जिसमें मंगलवार तड़के पांच अल-शबाब चरमपंथी मारे गए। चुनावी प्रक्रिया के दौरान अपने लगभग दैनिक हमलों को बढ़ाने वाले आतंकवादी समूह ने तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

प्रधान मंत्री मोहम्मद रोबले ने मंगलवार को सोमालिया (AMISOM) में वरिष्ठ सुरक्षा और अफ्रीकी संघ मिशन के कमांडरों से मुलाकात की, उन्हें देश की सुरक्षा में सुधार करने का निर्देश दिया। चर्चा के दौरान रोबले ने अधिकारियों से कहा कि उन्हें देश में आतंकवाद विरोधी प्रयासों को तेज करने और संसदीय अध्यक्ष और राष्ट्रपति चुनाव से पहले राजधानी को स्थिर रखने की जरूरत है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -