आसमान से बरसती आग के सामने आदमी बेबस, चूरू में गर्मी से एक इंसान की मौत
आसमान से बरसती आग के सामने आदमी बेबस, चूरू में गर्मी से एक इंसान की मौत
Share:

चूरू: राजस्थान में इस वर्ष सूरज मानों आग उगल रहा हो. लोग तड़प रहे है, हलक सूख रहे हैं. लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है. शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है, हर तरफ गर्मी की मार है. सूरज का सितम ऐसा है कि लोग रहम की भीख मांग रहे हैं, लेकिन मौसम विभाग ने तो संकेत दे दिए हैं, कि अभी इस भीषण गर्मी से निजात नहीं मिलने वाली है.

चित्तौड़गढ़ में भी पारा 45 डिग्री के पार जा चुका है. यहां भीषण गर्मी के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस ने मौके पर पहुंच लाश को जिला चिकित्सालय पहुंचाया. चित्तौड़गढ़ में निरन्तर गर्मी के बढ़ते पारे की वजह से जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है. भीषण गर्मी और तपिश से लोग बैचेन हो रहे है और बीमार पड़ रहे हैं. जिला अस्पताल में मरीजों की तादाद में भी इजाफा हुआ है.  चूरु में सूर्यदेव कुछ अधिक ही मेहरबान है. पारा ऐसा चढ़ा कि चूरू विश्व के तीसरे सबसे गर्म स्थानों में आ गया. यहीं हाल श्रीगंगानगर का भी है. 

चूरू में 10 दिन से प्रचंड गर्मी का सिलसिला जारी है. 50 डिग्री का टॉर्चर ऐसा कि लोग त्राहिमाम कर उठे हैं. लोग घरों में दुबके हैं, प्रचंड गर्मी से बचने के लिए लोग सभी जतन कर रहे हैं पर कहीं से कोई राहत नहीं मिल रही है. नगर परिषद भी सड़कों को ठंडा करने के लिए दमकल की गाड़ियों से पानी का छिड़काव किया जा रहा है, लेकिन पानी के फव्वारे भाप बनकर आसमान में उड़ रहे हैं. 

पिछले साल के मुकाबले इस साल दोगुना रूई का आयात कर सकता है भारत

सरकार ने की 1 लाख गांवों को डिजिटल बनाने की तैयारी

डॉलर के मुकाबले आज भी मजबूत नजर आया रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -