10 साल का हुआ तेलंगाना!  हाईकोर्ट में हुआ भव्य कार्यक्रम
10 साल का हुआ तेलंगाना! हाईकोर्ट में हुआ भव्य कार्यक्रम
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना को राज्य के रूप में अस्तित्व में आए 10 वर्ष पूरे हो गए हैं. इस अवसर पर राज्य के उच्च न्यायालय में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. तेलंगाना में जन्मे उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति और कार्यकारी अध्यक्ष नवीन राव ने इस मौके पर झंडा फहराया. उच्च न्यायालय के ग्राउंड में आयोजित हुए कार्यक्रम में जस्टिस, वकीलों और हाईकोर्ट के लीगल सेल के सदस्य शामिल हुए. कार्यक्रम में डॉ. वैष्णवी साईनाथ की मंडली ने शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति दी, जबकि राज कुमार की मंडली ने पेरिनी नृत्य पेश किया.

रिपोर्ट के अनुसार, न्यायमूर्ति पी नवीन राव ने तेलंगाना गठन के कार्यक्रम में अपनी कला का प्रदर्शन करने वाले कलाकारों की तारीफ की. वहीं, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) ने भी प्रदेश के गठन को लेकर समारोह का आगाज़ किया. उन्होंने राज्य के शहीदों को सम्मान देकर समारोह को आरम्भ किया. हाल ही में तैयार किए गए प्रदेश सचिवालय में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम KCR ने पुलिस टुकड़ियों की सलामी ली .

राज्य गठन के इस समारोह में करीब 15000 लोग मौजूद रहे और इस प्रकार सूबे के 21 दिनों के समारोह की शुरुआत हुई. तेलंगाना के 10 साल पूरे होने पर हो रहे कार्यक्रम में तेलंगाना के माध्यम से किए गए अडवांस कार्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी. इसमें बताया जाएगा कि तेलंगाना ने बीते 9 वर्षों के दौरान किन-किन क्षेत्रों में क्या-क्या बेहतरीन काम किया है. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की पहचान पहले से ही IT हब के रूप में होती है. लेकिन, राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भी विकास के काफी सारे प्रोजेक्ट चलाए गए हैं.

कर्नाटक: मुस्लिम महिलाओं को Baby-Making Factory कहने पर RSS कार्यकर्ता गिरफ्तार

'श्मशान के करीब पहुँच गई है शिक्षा व्यवस्था..', बंगाल में बोले मिथुन चक्रवर्ती

'आपका रवैया बहुत सुस्त है..', CBI पर भड़की अदालत, बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़ा है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -