तेलंगाना स्कूल में विलियम शेक्सपियर के जन्मदिन पर लागू हुआ सप्ताह भर का जश्न
तेलंगाना स्कूल में विलियम शेक्सपियर के जन्मदिन पर लागू हुआ सप्ताह भर का जश्न
Share:

विलियम शेक्सपियर का जन्मदिन अप्रैल महीने में मनाया जाता है क्योंकि उनके जन्म की सही तारीख दर्ज नहीं की जाती है। इसलिए तेलंगाना पल्लवी स्कूल ने जन्मदिन की सालगिरह के लिए सप्ताह भर का उत्सव मनाया। यहां आपको बता दें कि स्कूल ने कक्षा IX और X के छात्रों द्वारा वस्तुतः कार्यक्रम का आयोजन किया है। दसवीं कक्षा के के प्रज्ञान द्वारा स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ।

 यहां यह ध्यान रखना है कि छात्रों ने शेक्सपियर के जीवन और कार्यों का संक्षिप्त परिचय दिया है, साथ ही लेडी मैकबेथ और मैकबेथ और एंटोनियो के भाग और मोनोलोन का एक मोनोलॉग भी प्रस्तुत किया है।  एक और छात्र शेक्सपियर की रचनाओं को युवा निर्देशकों को अद्भुत फिल्में बनाने के लिए प्रेरित कर रहा है, इस पर एक वीडियो प्रस्तुति बनाई गई थी। 

इस तरह स्कूल शेक्सपियर के जीवन के सभी पहलुओं को शेक्सपियर के उपन्यासों में मजबूत महिला पात्रों के रूप में पेश करने की कोशिश करते हैं और नाटक ने उन वर्षों में महिलाओं के जीने के तरीके और उनकी चुनौतियों के बारे में जानकारी दी। इस प्रिंसिपल मेथली अर्चित ने छात्रों को संबोधित किया जो प्रेरणादायक और उत्साहजनक था। राजेश्वरी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

इस राज्य में अब 6 बजे के बाद भी मिलेगी शराब

ऑक्सीजन की किल्लत पर भड़का हाई कोर्ट, कहा- आपूर्ति बाधित करने वाले को हम लटका देंगे

बंगाल: अवैध चमड़ा फैक्ट्री में सिलिंडर फटा, 11 कर्मचारी झुलसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -