इस राज्य में अब 6 बजे के बाद भी मिलेगी शराब
इस राज्य में अब 6 बजे के बाद भी मिलेगी शराब
Share:

हरियाणा में बढ़ते कोविड संक्रमण के केसों को देखते हुए भीड़भाड़ वाले बाजारों में शाम 6 बजे से दुकानें बंद कराने का निर्णय जिला उपायुक्तों पर छोड़ा गया है। जिला उपायुक्त सुनिश्चित करने वाले है कि शाम छह बजे के बाद भी भीड़-भाड़ वाले बाजारों में पर्याप्त संख्या में दवा की दुकानें तथा किराने की दुकानें खुली रखने के लिए जरूरत के अनुसार अनुमति दी जाए। निर्धारित वक़्त के उपरांत रेस्टोरेंट व खाने के स्थानों को केवल होम डिलीवरी के लिए खुले रखने की अनुमति दी जाएगी। वहीं, शराब ठेकों को शाम 6 बजे बंद करने का निर्णय वापस ले लिया गया है।

विभागीय परीक्षाएं रद: हरियाणा गवर्नमेंट ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 26 से 30 अप्रैल तक आयोजित की जाने वाली सहायक आयुक्तों, अतिरिक्त सहायक आयुक्त और अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों की विभागीय परीक्षाएं स्थगित करने का एलान कर दिया है। मुख्य सचिव कार्यालय ने इस संबंध में आदेश जारी किए जा चुके है।

बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर तैनात होगी पुलिस: हरियाणा में तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों से पुलिस सख्ती से निपटने वाले है। सभी बाजारों, साप्ताहिक हाट, शापिंग सेंटर, खेल के मैदानों जैसे भीड़-भाड़ वाले एवं सभी सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस बल तैनात किया जानें वाला है। गृह मंत्री अनिल विज ने उच्चस्तरीय बैठक में सभी पुलिस आयुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड नियमों को कड़ाई से लागू कराया जाए।

हरियाणा में बढ़ते कोरोना के केसों को देखते हुए पुलिस कोई ढील न बरते। विज ने रोजाना शाम 6 बजे के उपरांत दुकानें बंद रखने, रात दस बजे से सुबह 5 बजे तक कोविड कर्फ्यू लगाने, इंडोर के लिए 50 तथा आउटडोर के लिए 200 लोगों की मंजूरी सहित कार्यक्रम करने संबंधित आदेशों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए।

विज ने बोला कि क्लबों, बैंक्वेट हाल, विवाह समारोह एवं सार्वजनिक कार्यक्रमों में चेकआउट करने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट और स्थानीय नगर पालिका अधिकारी सुनिश्चित करने वाले है कि कार्यक्रमों में आमंत्रित लोगों की तादाद अधिकतम सीमा को पार न कर सके। यदि किसी भी स्थान पर नियमों का उल्लंघन होता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में गृह सचिव राजीव अरोड़ा, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नवदीप सिंह विर्क और पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार ने ग्राउंड रिपोर्ट से विज को अवगत कराया।

ऑक्सीजन की किल्लत पर भड़का हाई कोर्ट, कहा- आपूर्ति बाधित करने वाले को हम लटका देंगे

बंगाल: अवैध चमड़ा फैक्ट्री में सिलिंडर फटा, 11 कर्मचारी झुलसे

जल्दी घर जाने के लिए मांगी छुट्टी, तो मालिक ने 12 साल की बच्ची को जिन्दा जला डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -