तेलंगाना में 17 रोहिंग्या के खिलाफ मामला दर्ज, तब्लीग़ी जमात से जुड़ रहे तार
तेलंगाना में 17 रोहिंग्या के खिलाफ मामला दर्ज, तब्लीग़ी जमात से जुड़ रहे तार
Share:

हैदराबाद: म्यामांर के रहने वाले 17 रोहिंग्या मुसलमानों के एक संगठन के खिलाफ तेलंगाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. सभी 17 रोहिंग्या समुदाय के लोग शहर में धार्मिक जलसे में शामिल थे, जबकि पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. इस समूह में 2 लोग जम्मू-कश्मीर, 4 सदस्य मेवात हरियाणा, 11 हैदराबाद के बालापुर शिविर में रह रहे थे, तबलीगी जमात से इनका ताल्लुक सामने आया है.

पुलिस से सम्बंधित सूत्रों का कहना है कि इन सभी का जमात से भी ताल्लुक है. पुलिस के लिए अलर्ट होने वाली खबर यह है कि रोहिंग्या समुदाय के जमात कनेक्शन होने से कोरोना वायरस के मामलों में और इजाफा हो सकता है. गृह मंत्रालय ने राज्यों के पुलिस चीफ को इस संबंध में पत्र भी लिखा है. गृह मंत्रालय का स्पष्ट निर्देश है कि ऐसे विदेशियों की छानबीन की जाए जो अपने युद्धग्रस्त देश को छोड़कर आए हैं और जिनका तबलीगी जमात के साथ ताल्लुक है. सभी की कोरोना जांच कराइ जाए. खुफिया इनपुट के आधार पर 17 लोगों की पिछले सप्ताह गिरफ्तारी हुई, जिनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया.

अरेस्ट किए गए लोगों में से 4 दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इन्हें क्वारनटीन किया गया था, वहीं हैदराबाद में रह रहे लोगों को भी आइसोलेशन में भेजा गया था.

होम डिलीवरी पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, ई- कॉमर्स कंपनियों को दिया ये आदेश

भारत की इस दवा के लिए 55 देश कतार में है खड़े

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगा हुआ है ब्रेक, कल बढ़ सकते हैं दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -