तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने वायरस को मारने वाले एक उपकरण का अनावरण किया
तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने वायरस को मारने वाले एक उपकरण का अनावरण किया
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के सूचना-प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने हैदराबाद में अपने निवास पर निजामाबाद जिले के नवीपेटा के ग्रामीण वैज्ञानिक मांडाजी नरसिम्हाचरिया द्वारा आविष्कार किए गए इंस्टाशिएल्ड वायरस किलर डिवाइस का उद्घाटन किया।

 "डिवाइस हर किसी को लाभान्वित करेगा," उन्होंने कहा, अवधारणा की प्रशंसा करते हुए। "सरकार डिवाइस के उत्पादन के लिए एक उद्योग बनाने में मदद करेगी।

नरसिम्हाचारी, जिन्हें पहले इनोवेटर अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था, ने इस बिंदु पर पहुंचने पर अपनी खुशी व्यक्त की और कहा कि नया डिवाइस दूसरों को सूट का पालन करने के लिए प्रेरित करेगा। चारी ने कहा कि उन्होंने वायरस से अपने स्वास्थ्य की रक्षा में व्यक्तियों की सहायता करने के लिए अथक रूप से काम किया।

"यह मेरे जीवन का काम था कि इसे हर किसी के लिए सुलभ बनाया जाए। यह कोरोना, सार्स, ओमीक्रोन, डेल्टा और अन्य जैसे वायरस को नष्ट करने के लिए बनाया गया है "उन्होंने कहा। इंस्टा शील्ड एक गैजेट है जो एक निश्चित तरंग-लंबाई पर कुछ अरबों नकारात्मक इलेक्ट्रॉनों को फैलाकर वायरस को नष्ट कर देता है, जो स्कूलों, कॉलेजों, बैंकों, कंपनियों, घरों, सम्मेलन कक्षों, शादियों और अन्य सेटिंग्स में कई वायरस को मारने के लिए पर्याप्त है। इंस्टा शील्ड का उपयोग विभिन्न प्रकार की सेटिंग्स में मनुष्यों और जीवन की रक्षा के लिए किया जा सकता है, जिसमें बैंक्वेट हॉल, होटल और अस्पताल शामिल हैं।

कश्मीर की मनमोहक वादियां घूमने का सुनहरा मौका, IRCTC लाया है शानदार पैकेज

MP में बन रहे प्लांट में लगी खतरनाक आग, जलकर ख़ाक हुई करोड़ों की सोलर प्लेट्स

गोलगप्पे खा रही महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा कि 2 समुदायों में हो गई भयंकर झड़प, कई लोग हुए घायल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -