कश्मीर की मनमोहक वादियां घूमने का सुनहरा मौका, IRCTC लाया है शानदार पैकेज
कश्मीर की मनमोहक वादियां घूमने का सुनहरा मौका, IRCTC लाया है शानदार पैकेज
Share:

श्रीनगर: कश्मीर की मनमोहक वादियां देखने के लिए हर कोई बेताब रहता है. वहां की हरियाली, झील, पहाड़, झरने, जो एक बार देख लेता है ये मंजर उसकी आखों में हमेश के लिए बस जाता है. यदि आप भी धरती के स्वर्ग कश्मीर का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपकी ये इच्छा IRCTC जल्द ही पूरी करने वाला है. IRCTC कश्मीर घुमाने का सुनहरा अवसर दे रहा है. अमृत महोत्सव के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) केवल 32600 रुपए में ये ऑफर लेकर आया है. इस विशेष पैकेज का नाम "Exotic Kashmir" रखा गया है.

इस पैकेज के जरिए आपको कश्मीर के कई आकर्षक स्थलों पर घुमाया जाएगा. जिसमें आपको श्रीनगर-गुलमर्ग-सोनमार्ग-पहलगाम जाने का अवसर मिलेगा. 6 रात 7 दिन के इस पैकेज की शुरुआत 1 जून 2022 से होने जा रही है. पहली फ्लाइट 1 जून को रवाना होगी और दूसरी उड़ान 7 जून को रवाना होगी. पैकेज की डिटेल्स IRCTC ने अपनी वेबसाइट और आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा की हैं. सबसे पहले यात्रियों को रांची हवाई अड्डे पर पहुंचना है, जहां से फ्लाइट श्री-नगर के लिए रवाना होगी, वहां एक रात के लिए रुकने के प्रबंध के साथ खाने पीने का इंतजाम भी होगा. 

अगले दिन सुबह के नाश्ते के बाद विमान यात्रियों को लेकर गुलमर्ग पहुंचेगा. जहां, गोल्फ कोर्स में हॉर्स राइडिंग, केबल कार की सवारी का आनंद लेने का मौका मिलेगा. गुलमर्ग कुछ देर आराम करने के बाद में फ्लाइट वापस श्रीनगर लौट आएगी, जहां यात्रियों को रात में ठहरना होगा. इसके बाद सभी को पहलगाम घुमाया जाएगा, जहां आपको मशहूर केसर के बागों को देखने का अवसर मिलेगा. पहलगाम में खाने के साथ-साथ रुकने का पूरा प्रबंध किया जाएगा. पहलगाम के बाद श्री-नगर के मशहूर बागों के साथ-साथ आपको प्रसिद्ध शिकारा लेक पर हाउस बोट का लुत्फ़ उठाने का मौका मिलेगा. वहां से अगले दिन रांची के लिए वापसी फ्लाइट होगी.

NCERT की किताबों में हुआ बड़ा बदलाव, CBSE ने ही हटाया मुगलिया पाठ

राशनकार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इस App से घर बैठे आर्डर कर सकेंगे सामान

पाकिस्तान जाकर पढ़ाई करना चाह रहे भारतीय छात्रों को UGC, AICTE ने दी बड़ी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -