तेलंगाना के सरकारी स्कूलों ने अंग्रेजी को शिक्षा के माध्यम बनाया
तेलंगाना के सरकारी स्कूलों ने अंग्रेजी को शिक्षा के माध्यम बनाया
Share:

 

हैदराबाद: कैबिनेट उप-समिति ने 2022-23 शैक्षणिक वर्ष से शुरू होने वाले सभी राज्य के सरकारी स्कूलों में ग्रेड 1 से 8 के लिए अंग्रेजी माध्यम को शामिल करने के लिए कैबिनेट को एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का संकल्प लिया है। पैनल ने अधिकारियों से प्रस्ताव को लागू करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया अपनाने का आग्रह किया है।

उप-समिति, जो अंग्रेजी माध्यम योजना की जांच करने और निजी स्कूलों में फीस के कार्यान्वयन और लागू करने के लिए उपयुक्त तौर-तरीकों पर काम करने के लिए बनाई गई थी, ने बुधवार को बैठक की और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर के साथ इस मामले पर चर्चा करने के बाद प्रस्तावित तौर-तरीकों को मजबूत करने का निर्णय लिया। राव. पैनल के अनुसार, पाठ्यपुस्तकों को तेलुगु और अंग्रेजी दोनों में प्रकाशित किया जाना चाहिए।

संचालन समिति के सदस्यों के अनुसार, यदि आवश्यक हो तो छात्रों को अंग्रेजी पाठ देने के लिए टीएसएटी चैनल का उपयोग किया जा सकता है। पाठ्यक्रम में अंग्रेजी को शामिल करने से सरकारी स्कूलों में दाखिले बढ़ने की संभावना है।

पैनल के अनुसार शिक्षा विभाग को अतिरिक्त छात्रों को समायोजित करने के लिए सुसज्जित किया जाना चाहिए। जैसे ही राज्य डिजिटल कक्षाओं को लागू करने की तैयारी करता है, शिक्षा विभाग को नवीन तकनीकों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। बैठक में मंत्री केटी रामा राव, टी हरीश राव और एराबेली दयाकर राव ने बात की।

पीएम मोदी ने कंपनियों को ईको फ्रेंडली बनने का एलान किया

दर्दनाक वीडियो: कीव में फंसे भारतीय परिवार ने रो-रोकर मांगी मदद, कहा- 'बेटे को तेज बुखार है'

VIDEO! लाइव शो में शिल्पा शेट्टी ने मारी इस फेमस डायरेक्टर को लात, उड़े सबके होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -