पीएम मोदी ने कंपनियों  को ईको फ्रेंडली बनने का एलान किया
पीएम मोदी ने कंपनियों को ईको फ्रेंडली बनने का एलान किया
Share:

 


नई दिल्ली: वैश्विक आपूर्ति संकट के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि निर्माताओं के पास अनंत क्षमता है, शून्य दोष और शून्य पर्यावरणीय प्रभाव निर्माण की आवश्यकता पर बल दिया। पीएम मोदी ने कहा, दुनिया अब भारत को एक विनिर्माण महाशक्ति के रूप में देखती है। भारत को अब एक वैश्विक विनिर्माण बिजलीघर के रूप में माना जाता है। इस तथ्य के बावजूद कि हमारे विनिर्माण क्षेत्र में हमारे सकल घरेलू उत्पाद का 15% से अधिक हिस्सा है, मेक इन इंडिया के पास बहुत कुछ है।

वेबिनार में केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भाग लिया।

उन्होंने कहा, COVID-19 महामारी के दौरान पूरी आपूर्ति श्रृंखला क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे वैश्विक अर्थव्यवस्था चरमरा गई, उन्होंने कहा, मेक इन इंडिया को और अधिक प्रासंगिक और महत्वपूर्ण बना दिया।

प्रधान मंत्री ने लोगों से सरकार की मेक इन इंडिया परियोजना पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह करते हुए कहा कि यह असीमित संभावनाएं प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में जनशक्ति और ज्ञान का खजाना है जो हमें अपने लक्ष्यों को पूरा करने में काफी मदद करेगा।

तेज गति वाले वातावरण में, हमें शून्य दोष, शून्य प्रभाव पर जोर देना चाहिए, क्योंकि गुणवत्ता महत्वपूर्ण है, लेकिन पर्यावरण के लिए जिम्मेदार उत्पाद भी हैं। हम निर्यात और भारत की जरूरतों दोनों पर ध्यान देंगे। आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में, गुणवत्ता महत्वपूर्ण है, इस प्रकार हमारे उत्पादों को दोषों से मुक्त होना चाहिए। हमारे उत्पादों का पर्यावरण पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं होना चाहिए।

क्वेटा में विस्फोट, कम से कम 3 की मौत, 24 घायल

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बिल्लियों पर लगा प्रतिबंध, जानिए किसने और क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -