दर्दनाक वीडियो: कीव में फंसे भारतीय परिवार ने रो-रोकर मांगी मदद, कहा- 'बेटे को तेज बुखार है'
दर्दनाक वीडियो: कीव में फंसे भारतीय परिवार ने रो-रोकर मांगी मदद, कहा- 'बेटे को तेज बुखार है'
Share:

यूक्रेन की राजधानी में कई भारतीय अभी भी फंसे हुए हैं और किसी तरह यहां से निकलने की कोशिश कर रहे हैं। हालाँकि इस दौरान जिस तरह से रूसी सेना लगातार कीव और अन्य शहरों पर हमले कर रही है उसकी वजह से कई भारतीय नागरिक यहां फंसे हैं और निकल नहीं पा रहे हैं। आप सभी को बता दें कि भारतीय नागरिकों को यहां से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए भारत सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। इन सभी के बीच कीव शहर में फंसे चार भारतीय नागरिकों को भारत सरकार से अपील की है कि उन्हें यहां से बाहर निकलने में मदद की जाए। जी दरअसल उनका एक वीडियो संदेश वायरल हो रहा है जिसके जरिए कीव शहर में फंसे एक भारतीय परिवार ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

आप देख सकते हैं इस वीडियो के जरिए भारतीय नागरिक ने कहा, 'हम चार लोगों का परिवार है, मेरा नाम डॉक्टर राजकुमार संतलानी है,मेरी पत्नी मयूरी मोहनंदिनी, बेटी ग्याना राज संतलानी और मेरा बेटा पार्थ संतलानी यहां फंसे हैं। मेरे बेटे को बुखार है और हम यहां से निकल नहीं पा रहे हैं।' इसके अलावा उन्होंने बताया कि भारतीय दूतावास से लोगों ने कई बार हमे सपर्क किया लेकिन वह हमारी लोकेशन को ढूंढ नहीं सके। आप सभी को बता दें कि इस वीडियो में राजकुमार ने बताया कि दूतावास के लोगों ने कहा कि वह हमारे लिए गाड़ी भेज रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई भी गाड़ी हमे लेने के लिए नहीं आई। मेरे पड़ोसियों ने कहा कि बालकनी पर खड़े रहिए आपका समर्थन करने वाली रूसी सेना आ रही है। रूसी और यूक्रेन के लोग आपस में लड़ रहे हैं। लोग एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं, कभी-कभी छोटे बम भी फेंकते हैं। ये लोग यहां के लोगों को लूट रहे हैं।

इसी के साथ आगे यह भी कहा गया, 'यूक्रेन में हालात काफी बदतर हैं। मेरे पड़ोसियों के साथ लूटपाट हुई है। कुछ लोग उनका मोबाइल फोन छीन ले गए। हमारे पास यहां हीटर भी नहीं है। यहां बहुत ज्यादा ठंड है। मेरे बेटे को बुखार है। हमे तत्काल मदद की जरूरत है, संभव हो तो हमे हर हाल में यहां से निकालें। कृपया हमारी मदद कीजिए, शुक्रिया।' अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद से लोग जल्द से जल्द उन लोगों के पास मदद पहुँचने की उम्मीद में हैं।

यूक्रेन के लोगों ने रूसी सैनिक को पिलाई चाय, दिल छू लेगा यह VIDEO

Video: गुस्से में मुर्गी ने लड़की को दौड़ा-दौड़ाकर जमीन पर पटका, पूरा मामला कर देगा हैरान

Video: पायलट ने की ऐसी अनाउंसमेंट कि फ्लाइट में भारतीय छात्र लगाने लगे जय हिंद के नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -