तेलंगाना सरकार ने IIT-हैदराबाद स्टार्ट-अप वैक्सीन ऑन व्हील्स के साथ की साझेदारी

हैदराबाद: राज्य में सभी हाशिए के वर्गों के टीकाकरण को पूरा करने के लिए, तेलंगाना सरकार ने IIT-हैदराबाद स्टार्ट-अप वैक्सीन-ऑन-व्हील्स के साथ भागीदारी की है। व्यवस्था के तहत पचास मोबाइल टीकाकरण क्लीनिक उन लोगों तक पहुंचेंगे जो परिधि क्षेत्र में हैं।

वैक्सीन-ऑन-व्हील्स टीकाकरण सेवाएं प्रदान करने के लिए समुदायों के पास अस्पताल जैसा स्टेराइल सेटअप बनाता है। यह समुदाय आधारित मोबाइल टीकाकरण क्लिनिक है जो भारत को टीकाकरण के प्रति त्वरित स्वीकृति प्राप्त करके उच्च टीकाकरण प्रवेश को लक्षित करने में मदद करेगा, शून्य यात्रा लागत, शून्य यात्रा समय, खोई हुई मजदूरी, और इसी तरह की सेवा की कम लागत के साथ उच्च सुविधा प्रदान करेगा, एक आईआईटीएच बयान कहा। असमानता को कम करने और टीकाकरण की पैठ बढ़ाने के लिए, वैक्सीनऑन-व्हील्स टीकाकरण की सुविधा को समुदाय के पास ले जाता है, जिससे सभी आर्थिक स्तरों तक पहुंच सुनिश्चित करते हुए उच्च सुविधा मिलती है।

विकास पर टिप्पणी करते हुए, IIT हैदराबाद के निदेशक, प्रोफेसर बी.मूर्ति ने कहा, “भारत की “अप्राप्त आबादी” का टीकाकरण करने के लिए VaccineOnWheels द्वारा अभिनव और अपनी तरह का पहला दृष्टिकोण कोविद -19 और गैर-दोनों के लिए समय की आवश्यकता है।  वैक्सीन-ऑन-व्हील्स और टीम ने पहले ही दो लाख से अधिक लोगों की जान बचाई है और आने वाले महीनों में वास्तव में लाखों लोगों को बचाएगा। अद्वितीय सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत, सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए टीकों के साथ लाभार्थियों के लिए टीकाकरण नि: शुल्क प्रशासित किया जाता है और टीकाकरण वैक्सीनऑनव्हील्स द्वारा प्रशासित किया जाता है।

कमला हैरिस से लेकर स्कॉट मॉरिसन तक पीएम मोदी ने इन लोगों को दिए खास तोहफे

पीएम योशिहिदे सुगा से मिले PM मोदी, कहा- भारत और जापान की मजबूत दोस्ती विश्व के लिए शुभ संकेत

लड़की के गुस्से ने ली बॉयफ्रेंड की जान, जानिए पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -