कमला हैरिस से लेकर स्कॉट मॉरिसन तक पीएम मोदी ने इन लोगों को दिए खास तोहफे

पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर गए, इस के चलते पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, ऑस्ट्रेलिया तथा जापान के प्रधानमंत्री से हुई अपनी मुलाकात को उन व्यक्तियों के लिए यादगार बना दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों नेताओं को ही अलग-अलग विशेष तोहफे दिए हैं। इसमें भारतीय मूल की कमला हैरिस को उनका भारतीय सम्पर्क याद दिलाने वाली यादगार चीज भी सम्मिलित है।

वही प्रधानमंत्री मोदी ने कमला हैरिस को उनके नाना पीवी गोपालन से संबंधित कुछ पुराने नोटिफिकेशन दिए हैं। पीवी गोपालन अपने समय के वरिष्ट सरकारी अधिकारी थे, जिन्होंने अलग-अलग पदों पर काम किया था। इनको लकड़ी के हस्तशिल्प फ्रेम में जड़वाकर दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कमला हैरिस को गुलाबी मीनाकारी शतरंज सेट भी दिया है। गुलाबी मीनाकारी की रोमांचकारी शिल्प काशी से संबंधित है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि काशी विश्व के सबसे पुराने शहरों में सम्मिलित है। प्रधानमंत्री मोदी यहां से सांसद भी हैं। इस शतरंज के प्रत्येक सेट को दस्तकारी करके बनाया गया है, इसका चमकदार रंग काशी की चमक को इंगित करता है। वही ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से भी प्रधानमंत्री मोदी ने भेंट की थी। उनको गुलाबी मीनाकारी की शिल्प से बना जहाज दिया गया है। इसके साथ ही जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा को प्रधानमंत्री मोदी ने चंदन से बनी बुद्ध की प्रतिमा दी है।

पीएम योशिहिदे सुगा से मिले PM मोदी, कहा- भारत और जापान की मजबूत दोस्ती विश्व के लिए शुभ संकेत

लड़की के गुस्से ने ली बॉयफ्रेंड की जान, जानिए पूरा मामला

कमला हैरिस से मिले पीएम मोदी, पाकिस्तानी आतंकवाद, अफ़ग़ान संकट समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -