तेलंगाना सरकार का बड़ा ऐलान, धान किसानों का ब्याज किया सुरक्षित
तेलंगाना सरकार का बड़ा ऐलान, धान किसानों का ब्याज किया सुरक्षित
Share:

तेलंगाना सरकार अब धान किसानों के हित को सुरक्षित करने के लिए आगे आई और घोषणा की कि धान की पूरी उपज को उनके दरवाजे से सचमुच उठाया जाएगा। बता दें कि इस संदर्भ में राज्य सरकार ने अब मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के वादे के अनुसार फसली ऋण माफी की दूसरी किस्त को लागू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

आपकी जानकारी के लिए हमें यह साझा करना चाहिए कि राज्य सरकार ने इस योजना के लिए 2021-22 के लिए 5,225 करोड़ रुपये का बजटीय आवंटन किया, और अधिकारियों ने अब यह सुनिश्चित करने के लिए तौर-तरीके तैयार करना शुरू कर दिया है कि इस योजना से अधिक से अधिक संख्या में किसान लाभान्वित हों। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सरकार दूसरे मॉडल को लागू करने की इच्छुक है जिससे किसानों की अधिकतम संख्या को फायदा होगा। अधिकारियों ने पहले ही किसानों की अलग-अलग सूची तैयार कर ली है, जिन्हें दो मॉडलों से फायदा होगा और किसानों के बैंक खातों में राशि सीधे जमा करने की व्यवस्था की गई है। फसली ऋण के बकाए को निपटाने के अलावा, सरकार फसल ऋणों के विरुद्ध ब्याज का भुगतान तब तक कर रही है जब तक कि उन्हें पूरी तरह से भुगतान नहीं किया जाता और इस प्रकार, यह सुनिश्चित करना कि किसानों के हितों पर बोझ न पड़े।

हालांकि, यहां यह साझा करने की जरूरत है कि अपने वादे को ध्यान में रखते हुए, मुख्यमंत्री ने लगभग 2.96 लाख किसानों का फसल ऋण माफ कर दिया, जिनके पास 25,000 रुपये तक का ऋण था। राज्य सरकार ने पिछले साल इस दिशा में 408 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

क्या चुनाव से है रजनीकांत के फाल्के अवॉर्ड का कनेक्शन? प्रकाश जावड़ेकर ने दिया ये जवाब

बंगाल चुनाव: शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला, बोले- बंगाल में जंगलराज

86 वें ओडिशा पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर अंगुल पुलिस ने शुरू की ये नई प्रणाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -