तेलंगाना सरकार का बड़ा ऐलान, इन नौकरशाहों को मिलेगा वेतन के साथ इंसेंटिव
तेलंगाना सरकार का बड़ा ऐलान, इन नौकरशाहों को मिलेगा वेतन के साथ इंसेंटिव
Share:

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने निर्णय लिया है कि राज्‍य की पुलिस, मेडिकल और हेल्थ सेवाएं देने वाले कर्मचारियों के वेतन में कटौती नहीं की जाएगी. सरकार ने तय किया है कि इन क्षेत्रों से जुड़े हुए सभी लोगों को उनका पूरा वेतन दिया जाएगा. कोरोना वायरस के फैलने से बढ़े आर्थिक भार को कम करने के लिए इससे पहले सरकार ने फैसला किया था कि सभी सरकारी कर्मचारियों के वेतन में 75 फीसद तक की कटौती की जाएगी.

जन-धन खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस तारीख से अकाउंट में आने लगेगा पैसा

इसके अलावा अब तेलंगाना सरकार ने ने पुलिस, मेडिकल और हेल्थ सेवाएं देने वाले कर्मचारियों को राहत देते हुए इन्‍हें वेतन के साथ नगद प्रोत्‍साहन राशि देने का भी एलान किया है. बताया जा रहा है इस मुद्दे पर वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक हो चुकी है. अब मुख्यमंत्री एक या दो दिनों में प्रोत्साहन राशि की घोषणा करेंगे.

लॉकडाउन के बीच राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत, आज से खाते में आएँगे एक-एक हज़ार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तेलंगाना सरकार ने इससे पहले फैसला किया था कि राज्य के मुख्यमंत्री राज्य मंत्रिमंडल, एमएलसी, विधायक, राज्य निगम अध्यक्ष और स्थानीय निकाय के प्रतिनिधियों के वेतन में 75 प्रतिशत कटौती होगी. वहीं, भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) और अन्य केंद्रीय सेवाओं के अधिकारियों के वेतन में 60 फीसद करने का फैसला लिया गया. राज्य के चतुर्थ श्रेणी, आउटसोर्सिंग और अनुबंधित कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की कटौती करने का निर्णय लिया गया. सरकार का कहना है कि इससे राज्‍य में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पैसे की कुछ कमी दूर होगी.

अस्पताल से दो दिन की बच्ची के साथ भागी महिला

इंदौर: स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार

घाटी में 'आतंकी वायरस' का सफाया कर रही सेना, इस साल में मार गिराए इतने आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -