तेलंगाना चुनाव तय करेगा 2290 उम्मीदवारों का भाग्य, 608 प्रत्याशियों ने वापस लिया नाम
तेलंगाना चुनाव तय करेगा 2290 उम्मीदवारों का भाग्य, 608 प्रत्याशियों ने वापस लिया नाम
Share:

हैदराबाद: मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने गुरुवार को बताया है कि 608 उम्मीदवारों द्वारा अपना नामांकन वापस लेने के साथ, तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 2,290 प्रतियोगी मैदान में बचे हैं। गजवेल से 44 और कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्रों से 39 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जहां से भारत राष्ट्र समिति (BRS) अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव चुनाव लड़ रहे हैं। सबसे अधिक 48 उम्मीदवार एल बी नगर क्षेत्र से हैं, जबकि बांसवाड़ा और नारायणपेट सीटों पर सबसे कम 7-7 उम्मीदवार हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस और अन्य प्रमुख दलों के कई नेताओं, जिन्होंने चुनाव लड़ने के लिए पार्टी टिकट प्राप्त करने में विफल रहने के बाद निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किया था, ने बुधवार को उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख पर आधिकारिक उम्मीदवारों के पक्ष में अपना नाम वापस ले लिया है। इससे पहले, चुनाव अधिकारियों ने जांच के दौरान 2,898 उम्मीदवारों के नामांकन को वैध पाया था और 606 उम्मीदवारों के नामांकन खारिज कर दिए थे। 

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, तेलंगाना में 3.26 करोड़ से अधिक पात्र मतदाता हैं जिनमें पुरुष और महिला की संख्या लगभग समान है। सेरिलिंगमपल्ली खंड में 7.32 लाख से अधिक मतदाताओं के साथ सबसे अधिक मतदाता हैं, जबकि भद्राचलम में 1.49 लाख मतदाताओं के साथ सबसे कम मतदाता पंजीकृत हैं। 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

नशे से मुक्त पंजाब ! सीएम भगवंत मान ने ड्रग्स के खिलाफ साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी, खुद भी चलाई

राजस्थान में प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी, गहलोत-पायलट ने किया स्वागत, बोले- हम एकजुट हैं, जीतेंगे

'मणिपुर में खुद का शासन स्थापित करेंगे..', कुकी उग्रवादियों ने दे डाली बड़ी धमकी, खालिस्तानी आतंकियों से भी मिल रहा समर्थन !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -