नशे से मुक्त पंजाब ! सीएम भगवंत मान ने ड्रग्स के खिलाफ साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी, खुद भी चलाई
नशे से मुक्त पंजाब ! सीएम भगवंत मान ने ड्रग्स के खिलाफ साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी, खुद भी चलाई
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नशा विरोधी अभियान के तहत आज गुरुवार (16 नवंबर) को लुधियाना में साइकिल रैली की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में 25,000 लोगों ने भाग लिया और पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के परिसर से शुरू हुआ, लुधियाना के पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू ने दावा किया कि यह नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ देश की सबसे बड़ी साइकिल रैली है।

रैली के दौरान, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस उद्देश्य के प्रति अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, मार्ग के एक हिस्से के लिए सक्रिय रूप से साइकिल चलाई। 13 किलोमीटर की दूरी तय करने वाला यह कार्यक्रम शहीद करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस के साथ मेल खाता है, जो नशा विरोधी पहल में एक प्रतीकात्मक महत्व जोड़ता है। 

पंजाब पुलिस के अनुसार, समाज के विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभागी 13 किलोमीटर लंबी साइकिल रैली में शामिल हुए, जो विश्वविद्यालय परिसर में शुरू और समाप्त हुई। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव भी उपस्थित थे, उन्होंने राज्य में नशीली दवाओं के दुरुपयोग से निपटने के लिए सहयोगात्मक प्रयास पर प्रकाश डाला। रैली का उद्देश्य न केवल जागरूकता बढ़ाना था, बल्कि नशीली दवाओं की लत के व्यापक मुद्दे के समाधान के लिए सामूहिक संकल्प को बढ़ावा देना भी था।

राजस्थान में प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी, गहलोत-पायलट ने किया स्वागत, बोले- हम एकजुट हैं, जीतेंगे

'मणिपुर में खुद का शासन स्थापित करेंगे..', कुकी उग्रवादियों ने दे डाली बड़ी धमकी, खालिस्तानी आतंकियों से भी मिल रहा समर्थन !

8वीं सदी की दो प्राचीन देवी प्रतिमाओं को वापस ला रहे जयशंकर, भारत से चोरी होकर पहुंच गई थीं ब्रिटेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -