राजस्थान में प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी, गहलोत-पायलट ने किया स्वागत, बोले- हम एकजुट हैं, जीतेंगे
राजस्थान में प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी, गहलोत-पायलट ने किया स्वागत, बोले- हम एकजुट हैं, जीतेंगे
Share:

जयपुर: आखिरकार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की नज़र चुनावी राज्य राजस्थान पर पड़ ही गई है। बीते कई दिनों से प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा राहुल गांधी को बुलाए जाने की मांग की जा रही थी। बता दें कि, चुनाव की तारीखों की घोषणा 9 अक्टूबर को की गई थी, लेकिन राहुल गांधी की राजस्थान की आखिरी यात्रा 23 सितंबर को जयपुर में 'कार्यकर्ता सम्मेलन' के लिए थी। तब से, खड़गे और प्रियंका गांधी दोनों ने राज्य में रैलियां की हैं, लेकिन राहुल नहीं पहुंचे थे। 

अब आगामी विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आज गुरुवार (16 नवंबर) को जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट ने स्वागत किया है।  इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी एकजुट है और रेगिस्तानी राज्य में चुनाव में जीत हासिल करेगी। सामने आए एक वीडियो में, पायलट और गहलोत को मुस्कुराते हुए देखा गया, जब राहुल गांधी राजस्थान कांग्रेस के दोनों नेताओं को आगे बढ़ने का इशारा कर रहे थे।

इस दौरान राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि, "हम न केवल एक साथ दिख रहे हैं, बल्कि एकजुट भी हैं। हम एक साथ रहेंगे और कांग्रेस यहां (राजस्थान में) चुनाव जीतेगी।" राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा। बता दें कि, गहलोत और पायलट के बीच सुलह की अटकलों के बीच राहुल गांधी की टिप्पणियां बेहद महत्वपूर्ण हैं। 2020 में, पायलट, जो उस समय उपमुख्यमंत्री थे, और उनके प्रति वफादार 18 कांग्रेस विधायकों ने गहलोत के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व किया था। इसके बाद पायलट को पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। संकट के बाद से दोनों नेताओं के बीच रिश्ते तनावपूर्ण बने हुए हैं। 

वहीं, इस साल की शुरुआत में, पायलट ने गहलोत सरकार के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था, जिसमें उन्होंने वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा सरकार के दौरान किए गए कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया था। गहलोत ने पायलट पर उनके कार्यों के लिए बार-बार कटाक्ष किया था और पायलट को "निकम्मा" और 'नकारा'' कहा था। हाल ही में एक साक्षात्कार में, पायलट ने कहा था कि वह गहलोत के साथ अपने तनावपूर्ण संबंधों के बारे में बोलते समय अतीत में क्या हुआ, उस पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके और गहलोत के बीच सब कुछ ठीक है, पायलट ने कहा कि, "मैंने कहा है कि मैं हमेशा ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने से बचता हूं। भाषा उचित नहीं थी। सार्वजनिक संचार में गरिमा बनाए रखी जानी चाहिए। हम जो कहते हैं उसे लेकर हमें बहुत सावधान रहना चाहिए।" उन्होंने आगे कहा कि, "हमारे बीच अतीत में क्या हुआ, इस पर मैं ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहता। पार्टी के लिए मिलकर काम करना हमारा उद्देश्य और जिम्मेदारी है और हम साथ मिलकर काम करेंगे।"

'मणिपुर में खुद का शासन स्थापित करेंगे..', कुकी उग्रवादियों ने दे डाली बड़ी धमकी, खालिस्तानी आतंकियों से भी मिल रहा समर्थन !

8वीं सदी की दो प्राचीन देवी प्रतिमाओं को वापस ला रहे जयशंकर, भारत से चोरी होकर पहुंच गई थीं ब्रिटेन

'मुझे बचा लो...', उत्तरकाशी में टनल में फंसा झारखंड का महादेव, लगा रहा गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -