'टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाय', आखिर क्या हैं तेजप्रताप के इस ट्वीट के मायने ?
'टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाय', आखिर क्या हैं तेजप्रताप के इस ट्वीट के मायने ?
Share:

नई दिल्ली: राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पिछले कुछ समय से परिवार से नाराज चल रहे हैं. अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने का ऐलान करने के बाद से ही तेजप्रताप पटना से दूर यूपी के वृंदावन में मंदिर-मंदिर भटक  रहे हैं और भक्ति में लीन नज़र आ रहे हैं. तेज प्रताप और ऐश्वर्या के परिवार की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि वो अपनी पत्नी को तलाक देने की जिद छोड़  दें लेकिन तेजप्रताप सुनने को ही राजी नहीं हैं.

अगर कर्मचारियों में नहीं बांटा सेवी के चार्ज, तो होटल-रेस्टॉरेंट मालिकों की आई शामत

इसी बीच तेजप्रताप ने ट्विटर पर रहीम का एक दोहा शेयर किया है, गुरुवार की रात 12.05 बजे उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि, "... टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाय". इस दोहे के जरिए तेजप्रताप ने अपने मन की बात समझाने कोशिश कर रहे है. दरअसल, रहीम का जो पूरा दोहा है वो ये है कि "रहिमन धागा प्रेम का, मत तोड़ो चटकाय.. टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाय",  इस दोहे का मतलब होता है प्रेम के धागे को कभी तोड़ना नहीं चाहिए क्योंकि यदि यह धागा एक बार टूट जाता है, तो फिर दोबारा नहीं जुड़ता और यदि जुड़ता भी है तो इसमें गांठ पड़ ही जाती है.

आखिर कौन रोक रहा है मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री पद छोड़ने से ?

तेजप्रताप के इस ट्वीट से साफ दिखाई दे रहा है कि तेजप्रताप ऐश्वर्या के साथ रिश्ते को दूसरा मौका देने के मूड में नहीं हैं. दोहे के अनुसार तेजप्राप्तप कहना चाहते हैं कि अगर वो अब विवाद सुलझा भी लेते हैं तो आगे जाकर भी उनके और ऐश्वर्या के रिश्ते कभी भी मधुर नहीं रहेंगे, उसमे कड़वाहट का जहर घुल ही जाएगा. 

खबरें और भी:-

दुनिया को अनमोल रत्न देने वाला आइआइटी कानपुर हुआ राजनीति का शिकार

शेयर बाजार: बढ़त के साथ खुले बाजार ने दिन के अंत तक फिर किया निराश

वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदा: सचिन और बिन्नी बंसल पर सख्त हुआ आयकर विभाग, भेजा नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -