असम विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे राष्ट्रीय जनता दल के नेता
असम विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे राष्ट्रीय जनता दल के नेता
Share:

जैसे-जैसे राज्यों में चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है राजनीतिक उथल-पुथल भी बढ़ रही है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी असम विधानसभा चुनाव न केवल भाजपा को दूसरे कार्यकाल के लिए रोक देगी बल्कि पार्टी के पदचिन्हों के विस्तार के लिए भी होगी। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को असम के लिए 27 मार्च (12 जिलों में 47 सीटों पर 47 सीटों), 1 अप्रैल (13 जिलों में 39 सीटों) और 6 अप्रैल (12 जिलों में 40) में तीन चरण के मतदान की घोषणा की।

मतगणना 2 मई को होगी। तेजस्वी, जिनके प्रचार अभियान में विपक्ष के महा गठबंधन ने सत्तारूढ़ जेडी (यू) -बीजेपी गठबंधन को पिछले साल बिहार राज्य चुनावों में कड़ी टक्कर दी थी, शुक्रवार शाम को गुवाहाटी पहुंचे। लैंडिंग के तुरंत बाद भूपेन हजारिका स्मारक का दौरा करने के बाद, उन्होंने राज्य कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा से मुलाकात की। शनिवार को उन्होंने एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल और आंचलिक गण मोर्चा के अजीत भुयान से मुलाकात की। 

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि राजद विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता है क्योंकि "असम एक महत्वपूर्ण राज्य था, पूर्वोत्तर के लिए" प्रवेश द्वार और राज्य के मुद्दों को उठाना हमारा" कर्तव्य था। राजद ने कहा कि राज्य में 22 जिला इकाइयाँ हैं, लेकिन वे “पूर्ण” नहीं हैं। अगर राजद चुनाव लड़ता है, तो आगामी चुनाव राज्य में पहला होगा। राज्य में हिंदी बोलने वाली "तेजश्वी" की पाँच प्रतिशत आबादी "बैंकिंग" थी, जो ज्यादातर 2014 से भाजपा का समर्थन कर रही है जबकि एक छोटा वर्ग कांग्रेस और क्षेत्रीय ताकतों के साथ है।

किसी का बढ़ेगा सुख तो किसी की दुगनी होगी परेशानी, यहाँ जानिए क्या कह रहा आज का राशिफल

फरवरी में आयात 40.55 अरब डॉलर में 7 प्रतिशत की हुई वृद्धि

सोनिया गांधी ने कहा- "केरल में सामाजिक समरसता और सौहार्द तनाव में..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -