नितीश कुमार पर तेजस्वी यादव का हमला, कहा- सामाजिक ताने-बाने को समाप्त कर रही बिहार सरकार
नितीश कुमार पर तेजस्वी यादव का हमला, कहा- सामाजिक ताने-बाने को समाप्त कर रही बिहार सरकार
Share:

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सीएम नीतीश कुमार की सरकार पर एक जिलाधिकारी के पत्र के बहाने सोमवार को हमला बोला है। तेजस्वी ने मधेपुरा के जिलाधिकारी के एक पत्र का हवाला देते हुए इल्जाम लगाया है कि सरकार ने लोकआस्था के महापर्व छठ पर विद्वेषपूर्ण व विघटनकारी आदेश जारी किए थे। उन्होंने कहा कि सरकार सामाजिक ताने-बाने को ख़त्म कर रही है।

तेजस्वी ने मधेपुरा के डीएम के उस आदेश की कॉपी को ट्वीट करते हुए लिखा कि, "नीतीश कुमार, एनसीआरबी की रिपोर्ट ने देश को बताया कि बिहार दंगों में अव्वल है। अब देखिए, कुकर्मी सरकार ने लोकआस्था के महापर्व छठ पर कैसा विद्वेषपूर्ण व विघटनकारी आदेश दिया था। हर जाति-धर्म के लोग छठ पर्व मनाते हैं। लोकपर्व की आस्था-भावना व सामाजिक ताने-बाने को खत्म ना कीजिए।"

आपको बता दें कि मधेपुरा के जिलाधिकारी ने छठ से पहले कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर दिशा-निर्देश जारी किया था, जिसमें एक पैराग्राफ को लेकर विवाद पैदा हो गया था। पत्र में लिखा गया है, "छठ घाट तक व्रतियों के आने-जाने वाले मार्गो में पड़ने वाले मुहल्लों में विशेषकर मुस्लिम मुहल्लों में नाली का पानी (गंदा पानी) गिराए जाने के कारण तनाव उत्पन्न होता है।"

सबरीमाला मंदिर को लेकर केरल सीएम विजयन का बड़ा बयान, कहा- नहीं बदल सकते सुप्रीम कोर्ट का फैसला

'वेट एंड वाच' की नीति अपना रहे अमित शाह, शिवसेना को नहीं दिया जाएगा मुख्यमंत्री का पद !

दिल्ली में ऑड-ईवन पर शुरू हुई सियासी जंग, आमने-सामने आए केजरीवाल और जावड़ेकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -