तेजस में उड़ान भरने के बाद बोले तेजस्वी सूर्या, कहा- ये अद्भुत अनुभव
तेजस में उड़ान भरने के बाद बोले तेजस्वी सूर्या, कहा- ये अद्भुत अनुभव
Share:

 बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एरो इंडिया के 13 वें संस्करण में फाइटर जेट गजब का करतब दिखा रहे हैं। गुरुवार को शो के दूसरे दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सबसे युवा सांसद तेजस्वी सूर्या यहां पहुंचे। उन्होंने भारत में बनाए गए  तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। वह इस दौरान एयरफोर्स पायलट की ड्रेस पहने नज़र आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि LCA तेजस आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि यह भारत की वैज्ञानिक उत्कृष्टता और क्षमताओं को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि वे बेहद खुश हूं कि उन्हें इस अद्भुत लड़ाकू विमान में उड़ान भरने का मौका मिला। एलसीए तेजस भारत के लिए बेंगलुरु का उपहार है। बता दें कि तेजस्वी बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से सांसद हैं। हाल ही में वे भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। HAL द्वारा बनाया तेजस एक इंजन वाला मल्टीरोल सुपरसोनिक फाइटर जेट है।

इंडियन एयरफोर्स को तेजस लड़ाकू विमानों से लैस करने के लिए सरकार और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के बीच बड़ा अनुबंध हुआ है। 'एयरो इंडिया-2021' के उद्घाटन के मौके पर बुधवार को 83 हल्के तेजस फाइटर जेट खरीदने के लिए 48 हजार करोड़ रुपये के सौदे पर औपचारिक मुहर लगाई गई। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपस्थित रहे।

बंगाल चुनाव: सोनिया को अब्दुल मन्नान ने लिखा पत्र, लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन पर कही ये बात

पाक पर ईरान ने किया हमला, बंधक सैनिकों को रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने करवाया रिहा

रामपुर दौरे पर प्रियंका गांधी, ट्रेक्टर परेड में मारे गए किसान के परिवार से करेंगी मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -