तेजस्वी की कांग्रेस को नसीहत
तेजस्वी की कांग्रेस को नसीहत
Share:

पटना : देश के राज्यों में जहां कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी नहीं है वहां उसे अन्य दलों को ड्राइविंग सीट पर रखना चाहिए. यह नसीहत राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने खास तौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे सुबो को लेकर कांग्रेस आला कमान को दी है. उन्होंने कहा कि 2019 में भाजपा का मिलकर मुकाबला करने के लिए पार्टियों को अहंकार से दूर रहने की जरूरत है.

राष्ट्रीय जनता दल के नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री उम्मीदवार का मुद्दा महत्वपूर्ण नहीं है. संविधान बचाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरत यह है कि सभी विपक्षी दल एक साथ आएं. तेजस्वी यादव ने कहा, 'मेरी नजर में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में बात करना प्राथमिकता नहीं है क्योंकि देश खतरे का सामना कर रहा है. संविधान, लोकतंत्र और आरक्षण खतरे में है.' राजद नेता ने कहा कि लोगों ने चार वर्षों से मोदी को देखा है, उन्होंने कुछ नहीं किया. लोगों को पूछना चाहिए कि वह देश के लिए क्या कर रहे हैं. उन्होंने सरकार की विदेश नीति पर भी निशाना साधा और कहा कि कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है, जिसमें सरकार ने अच्छा प्रदर्शन किया हो.


तेजस्वी ने कहा कि सामाजिक न्याय और धर्म निरपेक्षता में विश्वास करने वाले विपक्ष के सभी राजनीतिक दलों को अपने अहंकार और मतभेदों को पीछे छोड़कर संविधान बचाने के लिए एक साथ आना चाहिए. विपक्षी गठबंधन की जरूरत पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस पर दूसरे दलों को साथ लेकर चलने की बड़ी जिम्मेदारी है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में हमारी (राजद) सबसे बड़ी पार्टी है तो कांग्रेस को इसके अनुसार रणनीति बनानी चाहिए. 

तेजस्वी ने कहा कि कांग्रेस को अपनी रणनीति में केवल अपने हित ही नहीं बल्कि अपने सहयोगियों के हितों को भी ध्यान में रखना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें पूरा सम्मान दिया जाए. उन्होंने कहा कि करीब 18 राज्यों में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. यह पूछे जाने पर कि भाजपा के पास नरेंद्र मोदी के तौर पर प्रधानमंत्री पद का चेहरा होने का फायदा है, इस पर यादव ने दावा किया कि राजग के सहयोगी दलों के बीच दरार है और इस बात का कोई भरोसा नहीं है कि गठबंधन बरकरार रहेगा या टूट जाएगा.

नीतीश कुमार भाजपा को छोड़ महागठबंधन में शामिल हों - कांग्रेस

तेजस्वी का नीतीश कुमार से तीखा सवाल

तेजस्वी ने उपेंद्र को दिया गठबंधन में आने का न्यौता

नीतीश के तीखे शब्द, 'युवा परिवार के दम पर सियासत कर रहा है'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -