कोसी महासेतु पूर्वी गाइड बांध को लेकर केंद्र सरकार कर रही बिहार की उपेक्षा
कोसी महासेतु पूर्वी गाइड बांध को लेकर केंद्र सरकार कर रही बिहार की उपेक्षा
Share:

सुपौल : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कोसी महासेतु के समीप पूर्वी गाइड बांध का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की आलोचना की। उन्होंने कहा कि एनएचएआई काफी लापरवाही बरत रहा है। उन्होंने कहा कि यदि इस बांध को लेकर ध्यान नहीं रखा गया तो जीवन का खतरा उत्पन्न हो सकता है। गाइड बांध के निरीक्षण के बाद उपमुख्यमंत्री ने सरायगढ़ - भपटियाही स्थित कोसी अतिथिगृह में पत्रकारों से भी चर्चा की। तेजस्वी यादव ने कहा था कि यह बांध नेशनल हाईवे - 57 के पास है।

जिसके कारण एप्राॅप में पानी का दबाव आ गया और कटावा हो गया। यह काफी खतरनाक है। उन्होंने यह भी कहा कि कोसी महासेतु का निर्माण उसी एजेंसी ने किया जिसने पुल का निर्माण किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बांध की मरम्मत के लिए राज्य सरकार ने 24.50 करोड़ रूपए का प्रस्ताव तैयार कर दिया था लेकिन एनएचएआई ने जो कार्य किया वह गुणवत्ता वाला नहीं था

और इस मामले में सुरक्षा मानकों की अनदेखी भी की गई। इस मामले में उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी आवश्यक कदम उठाने की अपील की है। तेजस्व यादव ने इस मामले में केदं्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह राज्य सरकार के साथ भेदभाव कर रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -