तेजस एक्सप्रेस : ख़राब खाना खाने से 26 यात्री बीमार, 3 ICU में भर्ती
तेजस एक्सप्रेस : ख़राब खाना खाने से 26 यात्री बीमार, 3 ICU में भर्ती
Share:

नई दिल्ली : गोवा से मुंबई जा रही तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में रेलवे का खाना खाने के बाद लगभग 26 यात्रियों की तबीयत ख़राब हो गई. ट्रेन में खाने का ठेका आईआरसीटीसी ने दिया इसलिए आईआरसीटीसी अधिकारी और एक कैटरिंग प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है.

आईआरसीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि या यह पूरी घटना रविवार की है. जब तेजस एक्सप्रेस गोवा से मुंबई जा रही थी. ट्रेन सुबह नौ बजे करमाली से रवाना हुई थी और 230 यात्रियों को नाश्ता दिया गया. जिससे 12 बजे पहले तो तीन यात्रियों ने तबियत ख़राब होने की शिकायत की. उन्हें उल्टी और घबराहट हो रही थी. इसके कुछ देर बाद ही अन्य यात्रियों ने भी ऐसी शिकायतें की. 

ट्रेन को चिपुलान स्टेशन पर रोका गया और अस्वस्थ सभी 26 यात्रियों को शहर के लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें फूड प्वाइजनिंग होना पाया गया.  3 यात्रियों को ICU में भर्ती किया गया है. सही समय पर मेडिकल सहायता मिलने से सभी पीड़ित यात्रियों की स्थिति में अब सुधार है. 

फूड प्वाइजनिंग की जानकारी मिलते ही रेलवे की जांच टीम मौके पर पहुंची और खाद्य पदार्थ के सैंपल लिए। इसकी जांच को खानपान सेवा निदेशक मॉनिटर कर रहे हैं. तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मई, 2017 में तेजस एक्सप्रेस को छत्रपति शिवाजी स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. ये प्रीमियम रेलगाड़ी मुंबई से गोवा के करमाली के बीच हफ्ते में पांच दिन चलती है.

 

फिर शुरू होगी जियो फोन की बुकिंग, जानिए कब?

पीएम मोदी से इसलिए नाराज है पटना विश्वविद्यालय परिवार

तिरुमाला मंदिर: श्रद्धालुओं से पैसे लेने वाले 243 नाइयों को काम से निकाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -