क्या आप जानते है टेडी डे का इतिहास? यहाँ जानिए
क्या आप जानते है टेडी डे का इतिहास? यहाँ जानिए
Share:

वैलेंटाइन वीक चल रहा है तथा ऐसे में आज टेडी डे मनाया जा रहा है. टेडी डे के दिन लोग अपने पार्टनर को टेडी गिफ्ट करते हैं। ऐसे में यदि आप भी टेडी गिफ्ट देने जा रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्या है टेडी डे का इतिहास?

टेडी डे का इतिहास:- 
ऐसा माना जाता है कि टेडी डे का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर 'टेडी' रूजवेल्ट के नाम पर है। एक बार वे भालू का शिकार करने गए थे, मगर उसकी मासूमियत देखकर उन्होंने उस पर गोली नहीं चलाई तथा उसके बाद उन्होंने जानवरों को न मारने निर्णय लिया। वहीं उस समय उनके फैसले का सम्मान करने के लिए एक प्यारा सा टेडी / सॉफ्ट टॉय बनाया गया था।

बोला जाता है कि 15 फरवरी 1903 को न्यूयॉर्क के कैंडी स्टोर के मालिक मॉरिस मिचटॉम ने सबसे पहले आधिकारिक तौर पर टेडी बियर बनाया था। वहीं आज के वक़्त में दिल को छू लेने वाले, विशेष महसूस कराने वाले एवं बचपन की याद दिलाने वाले टेडी को गिफ्ट करके लोग अपने प्यार, फीलिंग एवं रोमांस की फीलिंग को सभी के सामने जाहिर करते हैं। आप सभी को बता दें कि कई लोग टेडी को पाकर सामने वाले के लिए बहुत खास महसूस करते है। वैसे आपका पार्टनर टेडी को लंबे वक़्त तक अपने साथ रख सकता है, जो कि उसे आपकी याद दिलाता रहेगा। ऐसे में आज के दिन आप उसे टेडी बियर अवश्य गिफ्ट करें।

इंटरनेट पर छाया लंगूर और बुजुर्ग महिला का ये वीडियो, देखकर इमोशनल हुए लोग

भारत के पहले ट्रांस कपल ने दिया बच्चे को जन्म, बच्चे का लिंग बताने से किया इनकार

कोर्ट में पेश हुए भगवान 'लड्डू गोपाल', हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -