Jio GigaFiber के नाम में हुआ बदलाव, जानिए ​क्या होंगे फायदे

Jio GigaFiber के नाम में हुआ बदलाव, जानिए ​क्या होंगे फायदे

टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio के कल आयोजित हुए AGM मीटिंग में Jio GigaFiber का नाम Jio Fiber रखा गया है. इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस को 5 सितंबर से व्यावसायिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा. इस सर्विस को पिछले साल अनाउंस किया गया था। पिछले एक साल से इसे लगभग 5 लाख घरों में टेस्ट किया गया है. अब इस सर्विस को Jio Fiber के नाम से 5 सितंबर से व्यावसायिक लॉन्च किया जाएगा. इस सर्विस में यूजर्स को मिनिमम 100 Mbps तक की स्पीड मिलेगी. इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा के किसी भी प्लान के बारे में फिलहाल घोषणा नहीं की गई है. केवल ये बताया गया है कि इसके प्लान्स Rs 700 से लेकर Rs 10,000 तक हो सकते हैं.

Pokemon के ये विंटेज कार्ड हुए 76.25 लाख रुपये में नीलाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस ब्रॉडबैंड सेवा के जरिए Jio स्मार्ट होम के साथ-साथ SME और एंटरप्राइजेज को भी टारगेट कर रहा है. अब सवाल ये उठता है कि इस ब्रॉडबैंड सेवा का नाम Jio GigaFiber से Jio Fiber क्यों रखा गया है. हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की है लेकिन कयास ये लगाए जा रहे हैं कि कंपनी Fiber के माध्यम से डाटा के अलावा वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ IPTV (टीवी) सर्विस भी प्रोवाइट करेगी. अगर, आपको Jio Fiber के बारे में नहीं पता है तो बता दें कि इस ब्रॉडबैंड सर्विस के माध्यम से आपको एक ही पैकेज में सारे सॉल्यूशन्स मिल जाएंगे. जैसे की अगर आपको इंटरनेट कनेक्शन के साथ ही टीवी भी चाहिए तो इसके लिए आपको अलग से कनेक्शन नहीं लेना पड़ेगा. आपको Jio Fiber के माध्यम से ही टीवी सर्विस भी मिलेगी. यही नहीं, फिक्सड लाइन सर्विस लेने वाले यूजर्स को भी Jio Fiber के माध्यम से ही फिक्सड लाइन कनेक्शन दिया जाएगा. ये सभी सर्विस Fiber नेटवर्क के जरिए मिलने वाले डाटा एक्सेस पर ही निर्भर करेगा.

यूजर्स को आ रहे फर्जी इनकम टैक्स मैसेज, बैंक अकाउंट को होगा ये खतरा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कल आयोजित हुए Reliance AGM मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio Fiber में यूजर्स को 100 Mbps से लेकर 1 Gbps तक की स्पीड मिलेगी. उन्होंने ये भी कहा कि अमेरिका में यूजर्स को 90 Mbps की एवरेज ब्रॉडबैंड स्पीड मिलती है. Jio Fiber यूजर्स को मिनिमम 100 Mbps की स्पीड मिलेगी. यानी की भारत में यूजर्स को अमेरिका से भी ज्यादा स्पीड में डाटा एक्सेस मिलेगा. ये भारत में IoT (Internet of Things) और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को बढ़ावा देने में मदद करेगा.Jio Fiber यूजर्स को टीवी के लिए सेट-टॉप बॉक्स भी ऑफर किया जाएगा. कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को सेट-टॉप बॉक्स के साथ स्मार्ट टीवी भी फ्री में दिया जाएगा.हालांकि, ये ऑफर किस प्लान के तहत दिया जाएगा ये साफ नहीं है. इसके बारे में जानकारी 5 सितंबर को ही मिलेगी. वहीं, कंपनी ने Jio Postpaid Plus प्लान के बारे में भी घोषणा की है. इसमें यूजर्स को Rs 500 में अमेरिका और कनाडा में अनलिमिटेड इंटरनेशनल फिक्सड लाइन कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी. वहीं, फिक्सड लाइन के जरिए यूजर्स देश में किसी भी फिक्सड लाइन पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं.

सेकेंडों में गायब हो जाएगा निजी डाटा, चार्जिंग केबल है वजह

Airtel के इन प्लान में नही है डाटा लिमिट, वैधता जानकर हो जाएंगे हैरान

इस तरीके की मदद से Google Chrome का पासवर्ड और लॉगइन डेटा करें एक्सपोर्ट