एयरटेल ने इस सिटी को दिया 4G नेटवर्क को तोहफ़ा

एयरटेल ने इस सिटी को दिया 4G नेटवर्क को तोहफ़ा

एक नए दौर की शुरुआत मोबाइल क्रांति के साथ  हो रही है ‘सिटी ऑफ जॉय’ यानि कोलकाता शहर में. अपनी ट्रॉम, पीली टैक्सियों और ब्रिटिश एरा की इमारतों वाले ओल्ड वर्ल्ड चार्म को जीता कोलकाता शहर, Airtel 4G सर्विस के साथ मॉर्डन अपग्रेड ले चुका है. Airtel 4G सेवाओं की विस्तार योजना के तहत, कोलकाता में भी 4G सेवाओं को अधिक सक्षम कर दिया है. इसके लिए कंपनी ने धीरे -धीरे 3G सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है, जिससे 4 G सेवाएं और भी ताकतवर बन जाएंगी. मौजूदा 3G ग्राहक मुफ्त में अपना सिम 4G में अपग्रेड कर सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Vivo की नई सीरीज होगी स्पेशल, दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी को मिलेगी कड़ी चुनौती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 4G नेटवर्क के फायदे – लगातार स्मार्ट होते स्मार्टफोन के दौर में नेटवर्क अगर स्मार्ट ने हो तो बात बनेगी नहीं. क्योंकि अगर आप अपने स्मार्टफोन के सभी फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो ये ज़रूरी है कि आपका नेटवर्क बेहतर नहीं बेहतरीन हो. अब ज्यादातर चीजों के लिए हम उठते-बैठते अपने फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में स्मार्टफोन को और स्मार्ट बनाता है हाई स्पीड 4G नेटवर्क -जिसके जरिए यूजर को मिलती है अच्छी वॉइस क्वालिटी, HD वीडियो कॉल्स, सोशल मीडिया और नई- नई ऐप्स का इस्तेमाल, वीडियो अपलोडिंग और डाउनलोडिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग, कॉन्फ्रेंस कॉल या वीडियो चैट. पर्सनल यूज हो या फिर ऑफिस वर्क, हर काम के लिए स्ट्रॉन्ग डेटा दे सपोर्ट देता है 4G नेटवर्क. यही वजह है कि आज पूरा देश और दुनिया 4G का इस्तेमाल कर रही है. 4G सर्विस की इसी जरूरत को समझते हुए Airtel ने कोलकाता में 4G सेवाओं को बढावा दिया है.

Oppo Reno 2 में Ultra Dark Mode पर किया फोकस, ये है स्पेसिफिकेशन

L900 टेक्नॉलजी- Airtel ने कोलकाता में 4G के साथ ही कई सर्कल्स में अपनी L900 टेक्नॉलजी का सहारा लिया है. किसी भी शहर की तरह यहां भी कुछ इलाकों में कमजोर नेटवर्क की समस्या आडे आती है। Airtel की L900 टेक्नॉलजी का फायदा ये है. कि इसके जरिए यूजर्स को भीड-भाड वाली जगहों, बेसमेंट, बाजार, दफ्तर, मॉल या फिर ऐसे निर्माण जहां की दीवारें मोटी होती हैं, हर जगह बेहतरीन नेटवर्क का फायदा मिलेगा और कॉल ड्रॉप या कमजोर नेटवर्क की समस्या से निजात मिलेगी. यूजर्स का नेटवर्क एक्सपीरियंस और बेहतर होगा। यानि 4G के साथ मजबूत डेटा और स्ट्रॉन्ग नेटवर्क का फायदा.Airtel ने कोलकाता में 3G नेटवर्क को 4G में अपग्रेड करने से पहले ग्राहकों को अपने फोन और सिम 4G में अपडेट करने के लिए पर्याप्त समय दिया है. ज्यादातर ग्राहक 4G में अपग्रेड हो चुके हैं. जो अब तक अपना हैंडसेट या सिम अपडेट नहीं कर पाए हैं, उन्हें भी हाई क्वालिटी वॉइस कॉल्स का फायदा मिल रहा है. लेकिन 4G अपग्रेड का असर 2G ग्राहकों पर नहीं पडेगा. फीचर फोन ग्राहकों की जरूरत को समझते हुए Airtel अपनी 2G सेवाएं पहले की तरह जारी रखेगा.

भारत में आज Xiaomi Mi A3 Android One होगा लॉन्च, यहां देखे लाइव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्मार्टफोन नेटवर्क यानि Airtel 4G का अब जमाना है स्मार्टफोन और हाई स्पीड डेटा का, जहां हमारी कनेक्टिविटी और उसकी तेजी, हमारी कामयाबी की रफ्तार तय करती है. बदलते वक्त की इसी जरूरत को पूरा कर रहा हैइंडिया का स्मार्ट नेटवर्क Airtel- जिसे दुनिया भर के अलग-अलग सर्वे में सबसे भरोसेमंद नेटवर्क के तौर पर रेट किया गया है. तो अब कोलकाता भी चलेगा दुनिया के सबसे भरोसेमंद नेटवर्क यानि Airtel 4G के साथ.

क्या आधार नंबर से लिंक कर पाएंगे सोशल मीडिया अकाउंट, मामला कोर्ट में विचाराधीन

Realme 5 और Realme 5 Pro से उठा पर्दा, जानिए किसमें कितना है दम

Realme 5 Pro से Xiaomi Redmi Note 7 Pro कितना है दमदार, ये है तुलना