क्या आधार नंबर से लिंक कर पाएंगे सोशल मीडिया अकाउंट, मामला कोर्ट में विचाराधीन

क्या आधार नंबर से लिंक कर पाएंगे सोशल मीडिया अकाउंट, मामला कोर्ट में विचाराधीन

देश के कई हाईकोर्ट में पिछले साल से फेसबुक जैसे सोशल मीडिया अकाउंट्स को आधार से लिंक करने का मामला  चल रहा है. वहीं अब फेसबुक ने इन केसों को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है. फेसबुक का कहना है कि अलग-अलग कोर्ट में चल रहे अलग-अलग केस के कारण फैसला आने में देरी हो सकती है. इसलिए बेहतर हो कि पूरे मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Samsung Galaxy Note 10+ से Galaxy S10+ कितना है अलग, जानिए तुलना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फेसबुक और व्हाट्सएप अकाउंट्स को आधार नंबर से लिंक करने वाली तीन याचिकाएं मद्रास, बॉम्बे और मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में चल रही हैं. वहीं फेसबुक ने कहा है कि इस तरह के 4 केस अलग-अलग हाईकोर्ट में चल रहे हैं. इस मसले पर व्हाट्सएप की ओर से कपिल सिब्बल ने कहा कि पॉलिसी मामले को हाईकोर्ट तय नहीं कर सकती, क्योंकि यह संसद के अधिकार क्षेत्र में आता है. उन्होंने कहा कि सभी मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो. 

Honor के इन स्मार्टफोन पर यूजर्स को मिल रहा ख़ास ऑफर
 
अपने बयान में सिब्बल ने कहा कि मुख्य मामला व्हाट्सएप का है जो कि नीति से संबंधित है, साथ ही यह मामला पूरे देश के नागरिकों से जुड़ा है.ऐसे में इसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले की सुनवाई सप्रीम कोर्ट करे और मामले पर आदेश जारी करे. ऐसे ना हो कि हाईकोर्ट कुछ आदेश जारी करे और फिर उसे किसी अन्य कोर्ट में चुनौती मिले.

भारत में आज Xiaomi Mi A3 Android One होगा लॉन्च, यहां देखे लाइव

Vivo की नई सीरीज होगी स्पेशल, दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी को मिलेगी कड़ी चुनौती

Mi Fans को मिली बड़ी खुशखबरी, ये है रोल आउट फीचर