Apple : iPhone 2020 के मॉडलों में होगा 5G सपोर्ट
Apple : iPhone 2020 के मॉडलों में होगा 5G सपोर्ट
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple ने iPhone 2020 में लॉन्च होने वाले सभी तीनों मॉडल्स 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे. इस बात की जानकारी Apple के एनलिस्ट Ming-Chi Kuo ने दी है. Ming-Chi Kuo के मुताबिक, 2020 में लॉन्च होने वाले सभी मॉडल्स 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे। कुछ समय पहले ही Ming-Chi Kuo ने कहा था कि 2020 में लॉन्च होने वाले Apple iPhone के दो हाई एंड मॉडल्स ही 5G को सपोर्ट करेंगे, लेकिन हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा कि 2020 में लॉन्च होने वाले iPhone के तीनों मॉडल्स 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि Apple बिना mmWave टेक्नोलॉजी के 5G स्मार्टफोन को चीन जैसे मार्केट में लॉन्च करेगा कि नहीं जहां सिर्फ सब-6GHz नेटवर्क का सपोर्ट मिलता है. Apple और EMS इस समय केवल 5G सपोर्ट वाले iPhone को डेवलप कर रहा है जो केवल सब-6GHz नेटवर्क को सपोर्ट करता है. रिपोर्ट्स की मानें तो 2020 में लॉन्च होने वाले iPhone दोनों mmWaves को सपोर्ट कर सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

पूर्व कॉन्ट्रैक्टर ने एपल सीरी को लेकर किया बड़ा खुलासा

माना जा रहा है कि 2020 में लॉन्च होने वाले iPhone को OLED पर आधारित 5.4, 6.1 और 6.7 डिस्प्ले साइज के साथ लॉन्च किया जा सकता है. पहले ये खबर आ रही थी कि केवल 6.1 और 6.7 डिस्प्ले साइज वाले iPhones ही 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे. आपको बता दें कि 5G नेटवर्क के लिए दो तरह की फ्रिक्वेंसी निर्धारित की गई है. पहला जो सब-6GHz बैंड पर काम करता है और दूसरा जो 6GHz से ज्यादा की फ्रिक्वेंसी पर काम करता है. 6GHz बैंड को अमेरिका में mmWaves कहा जाता है जो शॉर्ट रेंज के mmWave ट्रांसमीटर के द्वारा फास्ट स्पीड डिलीवर करता है.

Vivo S1 स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च, जानिए लीक कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Apple अपने iPhone 2020 में ट्रू-डेप्थ कैमरा का इस्तेमाल कर सकता है जो सात भागों के लेंस सिस्टम और रियर कैमरे के साथ आएगा. इस साल लॉन्च होने वाले iPhone 2019 में भी ऐसा ही रियर कैमरा सिस्टम दिया जा सकता है. इस साल लॉन्च होने वाले iPhone में टेप्टिक इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. Apple iPhone 2020 5G को साल के सेकेंड हाफ में लॉन्च किया जा सकता है.

भारत समेत कई देशो में Whatsapp हुआ डाउन, जानिए क्या आ रही परेशानी

PUBG Mobile Lite: अब कम कीमत वाले स्मार्टफोन में ले सकते है गेम को खेलने का मजा

इन स्मार्ट होम डिवाइस को 4,000 रु से कम में खरीदने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -