भारत समेत कई देशो में Whatsapp हुआ डाउन, जानिए क्या आ रही परेशानी
भारत समेत कई देशो में Whatsapp हुआ डाउन, जानिए क्या आ रही परेशानी
Share:

कई यूजर्स ने शुक्रवार को देर रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्स के जरिए इंस्टैंट मैसेंजिग ऐप Whatsapp Down की शिकायत की. कई यूजर्स ने अपनी दिक्कतों को ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा कि उन्हें फोटोज, GIF और अन्य मीडिया फाइल्स भेजने में परेशानी हो रही है. ऐसा पहली बार नहीं है कि Whatsapp में ये दिक्कत आई है. कुछ दिन पहले ही Facebook की स्वामित्व वाले Whatsapp, Instagram और Messenger में इस तरह की दिक्कत आई थी जिसका लोगों ने ट्विटर पर खूब मजाक उड़ाया था. शुक्रवार की देर रात आई दिक्कत की वजह से यूजर्स को ऐप लोड करने और कॉन्टैक्ट्स को फाइल भेजने में परेशानी हो रही थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Galaxy Watch Active 2 की लीक तस्वीर आई सामने, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp जैसे ऐप्स के सर्वर के बारे में जानकारी रखने वाले एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह की दिक्कत भारत के अलावा जर्मनी, इंग्लैंड और सिंगापुर के यूजर्स को उठाना पड़ा है. Whatsapp में ये परेशानी कल शाम 7:12 मिनट के आस-पास देखी गई. तभी कुछ यूजर्स ने इसे ट्विटर पर रिपोर्ट किया. वहीं, कुछ यूजर्स को Whatsapp के अलावा Instagram, Facebook और WhatsApp Business के इस्तेमाल में भी दिक्कत आ रही थी. हालांकि, इस वेबसाइट ने इन ऐप्स के बारे में ऐसा कुछ नहीं बताया. कुछ लोगों ने Whatsapp में आई परेशानी की वजह से मीम्स भी शेयर किए. वहीं, कुछ यूजर्स ने लिखा Whatsapp को तो डाउन होने की आदत सी हो गई है.

Oppo A7 की कीमत में आई भारी गिरावट, ये है संभावित फ़ीचर

भारत में Whatsapp के एक महीने में करीब 400 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं. ऐसे में इसके सर्वर पर लोड होना स्वाभाविक है. वहीं, इन दिनों Whatsapp कई नए फीचर्स भी टेस्ट कर रहा है. ये संभावना जताई जा रही है कि इन नए फीचर्स को टेस्ट करने की वजह से सर्वर डाउन हो सकता है. हालांकि, सर्वर डाउन होने की किसी भी तकनीकी वजह के बारे में Whatsapp ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है. ऐसे में इस लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को पिछले कई महीनों से बार-बार इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ये परेशानी आमूमन रीजन स्पेसिफिक होती है. ऐसे में अगर आप भी Whatsapp यूजर हैं तो आपको सब्र रखनी चाहिए और सर्वर के अप होने का इंतजार करना चाहिए.  

इन स्मार्ट होम डिवाइस को 4,000 रु से कम में खरीदने का मौका

पूर्व कॉन्ट्रैक्टर ने एपल सीरी को लेकर किया बड़ा खुलासा

Vivo S1 स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च, जानिए लीक कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -