पूर्व कॉन्ट्रैक्टर ने एपल सीरी को लेकर किया बड़ा खुलासा

पूर्व कॉन्ट्रैक्टर ने एपल सीरी को लेकर किया बड़ा खुलासा

बीते दिन पहले सामने आई थी कि अमेजन का वर्चुअल असिस्टेंट अलेक्सा और गूगल असिस्टेंट यूजर्स की निजी बातें सुन रहे हैं, वहीं अब एपल के असिस्टेंट को लेकर भी इसी तरह के सवाल उठने लगे हैं. एपल के एक पुराने कॉन्ट्रेक्टर ने दावा किया है कि एपल कॉन्ट्रैक्टर्स को सीरी के जरिए यूजर्स की बातें सुनने के लिए पैसे भी दे रही है. रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कॉन्ट्रैक्टर्स ने एपल यूजर्स की बेडरूम से लेकर डॉक्टरों से अपॉइंटमेंट्स तक की बातचीत सुनी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Vivo Z1 Pro को इस सेल में 1500 रु की कीमत में खरीदने का मौका

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कॉन्ट्रैक्टर्स जांचने के लिए ऐसा करते हैं कि सिरी को जानबूझकर एक्टिवेट किया गया था या गलती से एक्टिवेट हुआ था और उसने क्या प्रतिक्रिया की थी. वहीं इस मामले पर एपल का कहना है कि वह इसलिए ऐसा करती है ताकि सिरी को पहले के मुकाबले बेहतर बनाया जा सके और उसे इंसानों को करीब से समझने के लिए लायक बनाया जाए. एपल ने कहा कि सिरी से मिलने वाले कमांड का एक हिस्सा एनालिसिस के लिए इस्तेमाल होता है. कंपनी ने यह भी कहा कि ऐसा नहीं है कि यूजर्स की हर बात पर उनकी नजर रहती है और प्रत्येक कमांड को सुना जाता है.

Netflix भारतीय यूजर्स को किया निराश, अपने सस्ते प्लान के लॉन्च को लेकर दिया झटका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले अमेजन और गूगल द्वारा भी अपने असिस्टेंट की मदद से यूजर्स की बातों को सुनने का मामला सामने आया है. अमेजन ने स्वीकार भी किया है कि वह अलेक्सा की रिकॉर्डिंग का कुछ हिस्सा वह असिस्टेंट को बेहतर बनाने के लिए सुनता है. दरअसल बात ऐसी है कि इन असिस्टेंट को यूजर्स की बातों को सुनाकर बेहतर परिणाम के लिए ट्रेंड किया जा रहा है.

Huawei Mate 20 X स्मार्टफोन है 5G तकनीक से लैस, ये है स्पेसिफिकेशन

फ्लिपकार्ट पर Xiaomi और Realme के इन स्मार्टफोन को कम कीमत में खरीदने का मौका

Redmi Smart TV 70 इंच है कमाल, बजट रेंज में ग्राहकों के बीच मचाएगा धमाल