इन स्मार्ट होम डिवाइस को 4,000 रु से कम में खरीदने का मौका

इन स्मार्ट होम डिवाइस को 4,000 रु से कम में खरीदने का मौका

इस समय टेक्नोलॉजी काफी तेजी से बढ़ रही है और इसके साथ लोगों की जरूरतें भी बढ़ रही हैं. कुछ सालों पहले तक हम सिर्फ घरों के बारे में सोच रहे थे लेकिन अब हम स्मार्ट होम के बारे में सोचने लगे हैं. हम स्मार्ट होम के लिए स्मार्ट डिवाइसेज भी लॉन्च हो रही हैं, क्योंकि बिना स्मार्ट डिवाइस स्मार्ट होम की कल्पना करना बेकार है. अब सवाल यह है कि स्मार्ट होम के लिए कौन-कौन सी डिवाइस हैं और उनकी कीमत क्या है तो चलिए आज हम आपको 4,000 रुपये से कम में मिलने वाले स्मार्ट डिवाइसेज के बारे में बताते हैं.

भारत में Detel ने 4K एलईडी टीवी किया लॉन्च, जानिए अन्य खासियत

भारतीय बाजार में शाओमी ने इस साल की शुरुआत में ही अपना एलईडी स्मार्ट बल्ब पेश किया था जिसे वाई-फाई से कनेक्ट किया जा सकता है. एमआई स्मार्ट बल्ब में वर्चुअल असिस्टेंट अमेजन एलेक्सा और गूगल असिसटेंट दोनों का सपोर्ट मिलेगा. शाओमी के इस स्मार्ट बल्ब में 16 लाख रंग हैं और इसकी लाइफ 11 साल है। इस बल्ब को एमआई होम एप के जरिए कंट्रोल किया जा सकेगा. Mi LED Smart Bulb की कीमत 1,299 रुपये है. इस बल्ब की खासियत यह है कि मोबाइल एप की मदद से यूजर्स इसमें स्टूडियो लाइटिंग, कैंडल लाइटिंग जैसे इफेक्ट इस्तेमाल कर सकते हैं. इस बल्ब की क्षमता 10 वॉट की है.इस बल्ब के साथ होल्डर आपको अलग से खरीदना होगा जिसकी कीमत 200 रुपये है.

Vivo Z1 Pro को इस सेल में 1500 रु की कीमत में खरीदने का मौका

Oakter Smart plug : Oakter का स्मार्ट वाई-फाई प्लग वाटर मोटर और एसी जैसे भारी प्रोडक्ट्स को एलेक्सा के जरिए कंट्रोल कर सकता है. इस प्लग के जरिए आप टाइमर भी लगा सकते हैं जिसके बाद एक तय समय पर आपका एसी अपने आप बंद हो जाएगा. ऐसे में आप घर पर नहीं भी हैं और एसी ऑन है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. इस स्मार्ट प्लग की कीमत 3,756 रुपये है और इसे अमेजन से खरीदा जा सकता है.

Netflix भारतीय यूजर्स को किया निराश, अपने सस्ते प्लान के लॉन्च को लेकर दिया झटका

Mi होम सिक्योरिटी कैमरा : कुछ महीने पहले ही Xiaomi ने भारत में अपना एमआई होम सिक्योरिटी कैमरा बेसिक लॉन्च किया है. शाओमी के नए होम सिक्योरिटी कैमरे की खासियत यह है इसकी मदद से आप 1080 पिक्सल पर 130 डिग्री वाइड एंगल के साथ वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. इस कैमरे की खासियतों की बात करें तो इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सपोर्ट है और साथ ही इसमें पावर डिटेक्शन इंजन, इंफ्रेड नाइट विजन के साथ टॉक बैक फीचर भी दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें सिक्योर लोकल स्टोरेज और क्लाउड एनएएस (NAS) स्टोरेज भी मिलेगी. इसे 1,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. कैमरे के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसकी मदद से 20 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से वीडियो रिकॉर्ड होगा. इसमें एमआई मोशन डिटेक्शन भी है. इसके अलावा इसमें 5 वोल्ट-1 एम्पीयर का पावर इनपुट, माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट और वाई-फाई का सपोर्ट है.

#AndThatsWhyIHateFacebook हैशटैग बना टॉप ट्रेंड, जानिए कारण

Amazon Fire TV Stick  : अमेजन फायर टीवी स्टिक की मदद से आप किसी साधारण एलईडी टीवी को भी स्मार्ट टीवी बना सकते हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो यदि आपके एलईडी टीवी में एचडीएमआई पोर्ट है तो आप अमेजन फायर स्टिक के जरिए उसे स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं और उसपर मनचाहा कंटेंट देख सकते हैं. अमेजन फायर स्टिक में अब एलेक्सा का भी सपोर्ट आ गया है. इसके जरिए आप अपने साधारण टीवी पर अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स के वीडियो और हॉटस्टार के वीडियो देख सकते हैं. इसकी कीमत 3,999 रुपये है.

Huawei Mate 20 X स्मार्टफोन है 5G तकनीक से लैस, ये है स्पेसिफिकेशन

फ्लिपकार्ट पर Xiaomi और Realme के इन स्मार्टफोन को कम कीमत में खरीदने का मौका

Redmi Smart TV 70 इंच है कमाल, बजट रेंज में ग्राहकों के बीच मचाएगा धमा